Home बड़ी खबर उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने दिया इस्तीफा, चुनाव लड़ने की अटकलें

उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने दिया इस्तीफा, चुनाव लड़ने की अटकलें

by admin
Uttarakhand Governor Baby Rani Maurya resigns, speculation about contesting elections
Spread the love

उत्तराखंड से बड़ी खबर आ रही है कि वर्तमान राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को अपना इस्तीफा भेज दिया है। सूत्रों के मुताबिक बेबी रानी मौर्य के सक्रिय राजनीति में उतरने के आसार हैं और वह उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारी करेंगी। बता दें कि बेबी रानी मौर्य आगरा की मेयर रह चुकी हैं। उत्तराखंड की राज्यपाल के तौर पर वो तीन साल पूरे कर चुकी हैं।

दरअसल बीते दिनों नई दिल्ली दौरे के दौरान राज्यपाल बेबी रानी मौर्य की गृह मंत्री अमित शाह के साथ मुलाकात हुई थी। इस मुलाकात के बाद ही इंटरनेट मीडिया पर उत्तराखंड में राज्यपाल बदलने की चर्चाएं जोर पकड़ गईं। कहा यह भी जा रहा है कि केंद्र सरकार उन्हें बड़ी जिम्मेदारी से नवाज सकती है।

उत्तराखंड के राज्यपाल के तौर पर बेबी रानी मौर्य बीती 26 अगस्त को अपने तीन साल का कार्यकाल पूरा कर चुकी हैं। इस अवधि में वह राज्य में महिलाओं के हितों को लेकर खासी मुखर रही हैं। महिलाओं के आर्थिक उत्थान के लिए उन्हें सस्ते ऋण दिलाने के लिए भी उन्होंने प्रयास किए। कोरोना संकट काल में राज्य के दूरदराज क्षेत्रों में आम जन तक राहत सामग्री व आक्सीजन कंसंट्रेटर पहुंचाने में भी उन्होंने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

Related Articles