Home आगरा यूपी टेक्निकल सपोर्ट यूनिट ने आगरा जिला अस्पताल में ब्लड बैंक का किया निरीक्षण

यूपी टेक्निकल सपोर्ट यूनिट ने आगरा जिला अस्पताल में ब्लड बैंक का किया निरीक्षण

by admin
UP Technical Support Unit inspects blood bank at Agra District Hospital

आगरा के जिला अस्पताल में ब्लड बैंक की क्या स्थिति है, किस तरह के उपकरण उसमें इस्तेमाल किए जा रहे हैं, इसको लेकर उत्तर प्रदेश टेक्निकल सपोर्ट की यूनिट द्वारा आगरा की ब्लड बैंक का निरीक्षण किया गया। आगरा जिला अस्पताल के प्रशासन द्वारा टीम को ब्लड बैंक का दौरा कराया गया। यूपी टेक्निकल सपोर्ट टीम द्वारा ब्लड बैंक का गंभीरता से निरीक्षण किया गया, साथ ही ब्लड बैंक में किस तरह के उपकरणों का इस्तेमाल किया जा रहा है इसकी भी जांच की गई।

यूपी टेक्निकल सपोर्ट सुबह लगभग 11 बजे आगरा के जिला अस्पताल पहुंची। इस टीम में रजत शर्मा, सत्यवीर कौर सहित लगभग 4 लोग मौजूद थे। उन्होंने जिला अस्पताल के सीएमएस ए के अग्रवाल से मुलाकात की और उसके बाद ब्लड बैंक का निरीक्षण किया। टीम ने ब्लड बैंक की कार्यप्रणाली के साथ-साथ उसमें प्रयोग हो रहे उपकरणों की भी जांच की, साथ ही यह उपकरण कितने पुराने हैं किस कंपनी के हैं इसकी भी जानकारी ली गई। जिला अस्पताल के मैनेजर ने ब्लड बैंक के उपकरणों की सारी जानकारी ली।

निरीक्षण के दौरान टीम द्वारा आगरा के जिला अस्पताल प्रशासन द्वारा भेजी गई डिमांड का भी भौतिक परीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान टीम को सब कुछ ठीक मिला लेकिन जो खामियां मिली उनको दूर करने के निर्देश भी उन्होंने दिए।

जिला अस्पताल प्रशासन ने बताया कि यूपी टेक्निकल सपोर्ट टीम ने ब्लड बैंक का दौरा किया। उन्होंने ब्लड बैंक की कार्यप्रणाली और उपकरणों की जांच की, साथ ही एचआर को लेकर जो हॉस्पिटल में वैकेंसी खाली है उसको भी जल्द भरने का आश्वासन दिया है।

Related Articles

Leave a Comment

%d bloggers like this: