Home प्रशासन क्षेत्रीय प्रबंधक के ख़िलाफ़ यूपी रोडवेज इंप्लाइज यूनियन ने तैयार की रणनीति

क्षेत्रीय प्रबंधक के ख़िलाफ़ यूपी रोडवेज इंप्लाइज यूनियन ने तैयार की रणनीति

by admin
UP Roadways Employees Union prepared a strategy against the regional manager

Agra. यूपी रोडवेज इंप्लाइज यूनियन आगरा की ईदगाह स्थित कार्यालय पर एक बैठक संपन्न हुई। बैठक में यूनियन के सभी सदस्यों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया और अपनी समस्याओं को सभी के सामने रखा, साथ ही क्षेत्रीय प्रबंधक मनोज पुंडीर द्वारा किए जा रहे शोषण व उत्पीड़न को लेकर आक्रोश भी दिखाई दिया। इस दौरान यूनियन की ओर से कर्मचारियों के हितों की लड़ाई लड़ने के लिए क्षेत्रीय प्रबंधक के खिलाफ रणनीति भी तैयार की गई।

बैठक के दौरान कर्मचारी क्षेत्रीय प्रबंधक मनोज पुंडीर के तानाशाही रवैया एवं शोषण के खिलाफ लामबंद दिखाई दिए। कर्मचारियों का कहना था कि ट्रांसफर नीति को वित्तीय प्रबंधक ने अपनी कमाई का जरिया बनाया है तो वहीं बस स्टैंड पर लगाई जा रही स्टॉल दी अवैध कमाई का जरिया बने हुए हैं। क्योंकि स्टॉल पर न तो रोडवेज के नियमों का पालन होता है और न ही यह गाइडलाइन के अनुसार है। जिस चीज के लिए स्टॉल दी है उसे बेचा जाता है। यूपी रोडवेज इंप्लाइज यूनियन के क्षेत्रीय मंत्री सत्यनारायण शर्मा ने तो क्षेत्रीय प्रबंधक मनुष्य पुंडीर को आगरा रोडवेज का सबसे भ्रष्ट अधिकारी तक कह दिया।

यूपी रोडवेज इंप्लाइज यूनियन की बैठक के दौरान क्षेत्रीय अध्यक्ष मोहम्मद अली दुलारे ने बताया कि 19 मई को लखनऊ में बैठक है। इस बैठक के बाहर कर्मचारियों के हितों के लिए एक बड़ा आंदोलन यह जाएगा और क्षेत्रीय प्रबंधक मनोज पुंडीर को बताया जाएगा कि कर्मचारियों का शोषण व तानाशाही रवैया किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय प्रबंधक भी याद रखेंगे कि आखिरकार उनके खिलाफ कोई बड़ा आंदोलन हुआ था। अगर इस बीच यूनियन की मांगों पर सुनवाई होती है तो यह आंदोलन स्थगित किया जा सकता है।

बताते चलें कि यूपी रोडवेज इंप्लाइज यूनियन के प्रबंधक के खिलाफ पहले से ही मोर्चा खोले हुए हैं। क्षेत्रीय प्रबंधक की तानाशाही के विरोध में यूपी रोडवेज इंप्लाइज यूनियन के जनप्रतिनिधियों को ज्ञापन सौंपा जा रहा है और उनके खिलाफ उचित कार्यवाही कराए जाने की मांग की जा रही है।


Related Articles