इस कार्यक्रम के तहत महापौर शुरू करेंगे जनता से सीधा संवाद

आगरा। महापौर नवीन जैन द्वारा जनता से सीधा संवाद स्थापित करने के लिए 21 मार्च से महापौर आपके द्वार कार्यक्रम की शुरुआत की जा रही है। जिसकी जानकारी देने के लिए महापौर कैंप कार्यालय पर प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया।

इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया से मुखातिब होते हुए महापौर नवीन जैन ने बताया कि महापौर आपके द्वार कार्यक्रम तहत महापौर सप्ताह में 2 दिन आगरा महानगर के प्रत्येक वार्डों का निरीक्षण करेंगे। इस कार्यक्रम में महापौर केंद्र व राज्य सरकार नगर निगम और जल संस्थान द्वारा जो योजनाएं क्रियान्वित की जा रही है उसकी समीक्षा करेंगे कि जनता को उन योजनाओं का लाभ मिल रहा है या नहीं।

महापौर ने बताया कि निरीक्षण के दौरान साफ सफाई, सीवर लाइन, स्ट्रीट लाइट और अतिक्रमण से संबंधित जनता से जो शिकायतें और समस्याएं मिलेंगी उनके स्थाई समाधान के लिए मौके पर ही संबंधित अधीनस्थों को दिशा निर्देश दिए जाएंगे।

महापौर के मुताबिक आगरा शहर के प्रमुख मार्गो और एम जी रोड पर सौंदर्यकरण का काम शुरू होने जा रहा है। आगरा के सभी वार्डों में 40 करोड़ की धनराशि से विकास कार्य संपन्न कराए जाएंगे।

आगरा शहर को सुंदर और स्मार्ट बनाने के लिए महापौर नवीन जैन ने शहर की जनता से सहयोग की अपेक्षा की है। उन्होंने कहा है कि जिन लोगों ने अपने घरों के बाहर अतिक्रमण कर रखा है उन्हें वे स्वयं हटा लें अन्यथा उन्हें जुर्माना भरना होगा और स्वच्छ्ता मिशन में भी बढ़-चढ़ कर भाग लें।

इतना ही नहीं मनमर्जी तरीके से सड़क पर खुदाई कर विकास की चाल बिगाड़ने वाले टोरेंट विभाग को महापौर नवीन जैन ने अपने निशाने पर लिया है। उन्होंने बताया कि अब नगर निगम की बिना अनुमति से टोरेंट विभाग किसी तरह की कोई छेड़छाड़ नहीं करेगा।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*