ताजनगरी में टला रेल हादसा, शरारत या किसी बड़े आतंक की साजिश!

आगरा में एक बार फिर रेलवे ट्रैक को निशाना बनाकर बड़ी साजिश को अंजाम देने की कोशिश की गई। इस साजिश का शिकार होने से हबीबगंज ट्रैन होने से बच गयी। अगर असामाजिक तत्वों की यह साजिश कामयाब हो जाती तो सैकडों लोगों की जान जा सकती थी लेकिन ट्रैन के लोको पायलट की सूझबूझ से यह हादसा टल गया। असमाजिक तत्वों ने रेलवे ट्रैक पर बड़े बड़े स्लीपर रखकर ट्रेन पलटने की बड़ी साजिश रची थी। सूत्रों के मुताबिक यह एक आतंकी साजिश थी। इस पूरे मामले की जांच पड़ताल आरपीएफ जीआरपी और एटीएस ने शुरु कर दी है।

मामला आगरा ग्वालियर रेल सेक्शन से जुड़ा हुआ है। आगरा ग्वालियर रेलवे ट्रैक डाउन लाइन पर हबीबगंज एक्सप्रेस के आने से पहले ही कुछ असमाजिक तत्वों ने रेलवे ट्रैक पर चार स्लीपर रख दिये। जैसे ही ट्रेन के लोको पायलट ने ट्रैक पर स्लीपर देखे तुरंत ट्रैन रुकवाई। इस दौरान ट्रैन पलटने से बच गयी। ट्रैन के लोको पायलट ने इसकी जानकारी रेलवे अधिकारियों और आरपीएफ को दी। मौके पर पहुँचे रेलवे कर्मियों ने ट्रैक से स्लीपर हटवाए और ट्रेन को आगे बढ़ाया। इस घटना की जानकारी होते ही सुरक्षा एजेंसी और जीआरपी व आरपीएफ मोके पर पहुँच गयी और इस घटना की जांच पड़ताल शुरु कर दी

जीआरपी इंस्पेक्टर ललित त्यागी ने बताया कि सैंया थाना क्षेत्र में रेलवे ट्रैक पर अज्ञात व्यक्ति द्वारा स्लीपरों को रख दिया गया जिसे हटा दिया गया। जांच की जा रही है कि यह साजिश है या फिर शरारत। रेलवे के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर ट्रैक को साफ कर दिया है। वहीं एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है, पूछताछ चल रही है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*