दिल्ली राजपथ पर गणतंत्र दिवस की परेड में शामिल होंगे आगरा कॉलेज के तीन छात्र

आगरा। गणतंत्र दिवस के अवसर पर दिल्ली राजपथ पर होने वाली परेड में आगरा कॉलेज के तीन छात्र प्रतिभाग करने जा रहे हैं। गणतंत्र दिवस की परेड में शामिल होने और राजपथ पर मार्च करते हुए देश के राष्ट्रपति को सलामी देने का ख्वाब हर एनसीसी कैडेट्स का होता है लेकिन इस बार यह ख्वाब आगरा कॉलेज की बीएससी तृतीय वर्ष की छात्रा सीनियर अंडर ऑफिसर यति मंगल, बीएससी बायोटेक द्वितीय वर्ष के छात्र आशुतोष सिंह और बीएससी द्वितीय वर्ष के छात्र सीनियर अंडर ऑफिसर अमित सिंह का पूरा हुआ है जिनका चयन गणतंत्र दिवस की परेड के लिए हुआ है।

वन यूपी वाहिनी एनसीसी से संबंध आगरा कॉलेज आर्मी विंग के तीनों कैडेट्स 26 जनवरी को राजपथ पर खाकी वर्दी पहनकर कदमताल करते हुए देश के राष्ट्रपति को सलामी देंगे। आगरा कॉलेज के तीन छात्रों का इस परेड के लिए चयन होने से कॉलेज प्राचार्य विनोद महेश्वरी, डिप्टी कमांडर कर्नल वीएस सिकरवार, यूपी वन वाहिनी के कमान अधिकारी कर्नल ओपी पांडे, प्रशासनिक अधिकारी मेजर नीरजा और कंपनी कमांडर लेफ्टिनेंट अमित अग्रवाल सभी ने मिलकर तीनों छात्रों को बधाई दी है।

लेफ्टिनेंट अमित अग्रवाल का कहना है कि गणतंत्र दिवस शिविर में भाग लेने के लिए कैडेट्स को एक लंबी चयन प्रक्रिया से गुजरना पड़ता है और इस प्रक्रिया में सर्वोत्तम रहने वाले कैडेट्स का चुनाव गणतंत्र दिवस की परेड के लिए किया जाता है। इस बार यह सफलता आगरा कॉलेज के तीन छात्रों को मिली है।

पिछले वर्ष गणतंत्र दिवस परेड में सीनियर अंडर ऑफिसर सुमित सागर का देश में एकमात्र ऑल इंडिया गार्ड कमांडर के रूप में चयन हुआ था। उन्हें उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, रक्षा मंत्री, थल सेना अध्यक्ष और दिल्ली के मुख्यमंत्री को सलामी देने का गौरव प्राप्त हुआ था। वहीं सीनियर अंडर ऑफिसर उमा चाहर ने राजपथ पर उत्तर प्रदेश निदेशालय की महिला विंग के कंटिजेंट कमांडर के रूप में परेड का नेतृत्व कर आगरा कॉलेज एवं वन यूपी बटालियन का नाम रोशन किया था।

About admin 2996 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।