Home आगरा आजादी का अमृत महोत्सव थीम पर आयोजित होगा इस बार का ताज़ महोत्सव, तैयारियां अंतिम चरण में

आजादी का अमृत महोत्सव थीम पर आयोजित होगा इस बार का ताज़ महोत्सव, तैयारियां अंतिम चरण में

by admin
This time the Taj Mahotsav will be organized on the theme of Amrit Mahotsav of Azadi, preparations are in the final stage

Agra. ताजनगरी में दो साल बाद ताज महोत्सव का आयोजन होने जा रहा है। ताजमहल के पास शिल्पग्राम में 20 से 29 मार्च तक शिल्प, कला और संस्कृति का संगम के साथ कार्यक्रमों में बॉलीवुड स्टार अपने जलवे बिखरेंगे। इसको लेकर ताज महोत्सव की तैयारी जोरों शोरों से चल रही है।

ताजनगरी में 20 मार्च से शुरू होने वाले ताज महोत्सव की तैयारी अंतिम चरण में हैं। इस बार शिल्पग्राम के मुक्ताकाशीय मंच पर की बॉलीवुड स्टार अपनी आवाज का जादू बिखरेगा तो उभरते गायक अमित मिश्रा भी अपने सुर सजाएंगे। बॉलीवुड नाइट में बी. पराक धमाल मचाएंगे। ताज महोत्सव की तैयारियां अंतिम रूप है। ताज महोत्सव के दौरान विभिन्न प्रांत के शिल्पीयों के साथ हैंडीक्राफ्ट, राजस्थानी झलक भी देखने को मिलेगी।

उपनिदेशक पर्यटन राजेंद्र कुमार रावत ने बताया कि कोरोना संक्रमण के चलते पिछले दो साल से ताज महोत्सव का आयोजन नहीं हो पाया था लेकिन इस बार ताज महोत्सव को लेकर लोगों में काफी क्रेज देखा जा रहा है। ताज महोत्सव में होने वाले लगभग सभी कार्यक्रम फाइनल हो चुके हैं। इस बार ताज महोत्सव की थीम आजादी के अमृत महोत्सव की थीम है। इस थीम के अनुसार ताज मौसम की दीवारों पर पेंटिंग का काम किया जा रहा है।

ताज महोत्सव 20 से 29 मार्च तक आयोजित किया जा रहा है। इसके कार्यक्रम तय कर दिए गए हैं। महोत्सव में भारत रत्न लता मंगेशकर, पं. बिरजू महाराज, ऋषि कपूर और बप्पी लहरी को याद किया जाएगा। शुरुआत पं. बिरजू महाराज को समर्पित पं. जयकिशन महाराज की प्रस्तुति से होगी 23 मार्च की शाम लता मंगेशकर, ऋषि कपूर व बप्पी लहरी को समर्पित रहेगी। 

पेंटर रूप सिंह ने बताया कि ताज महोत्सव के लिए दीवारों पर पेंटिंग का काम कर रहा हूं। आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत कार्य किया जा रहा है। सौ से डेढ़ सौ पेंटिंग का टारगेट है। कई लगभग बन चुकी है, बाकी का कार्य चल रहा है। राफेल की पेंटिंग सहित संस्कृति की पेंटिंग भी बनाई जा रही है।

Related Articles

%d bloggers like this: