इस बार ताज महोत्सव में होगा ये ख़ास शो, जुटेंगी बॉलीवुड की नामचीन हस्तियां

आगरा। शिल्पियों की कला और उनके हुनर को विश्व में पहचान दिलाने और शहर के पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए एक बार फिर जिला प्रशासन और पर्यटन विभाग ने कमर कस ली है। आगामी 18 फरवरी 2018 से ताज महोत्सव का आगाज शिल्पग्राम में होने जा रहा है जिसकी तैयारियां जोर शोर से चल रही हैं।

हर वर्ष लगने वाले इस मेले में विभिन्न प्रदेशों के व्यंजनों का स्वाद तो शहरवासी लेते ही है वहीं शिल्पियों को उनकी कला के कदरदान भी मिल जाते हैं। बॉलीवुड का तड़का भी इसमें लगता है। इस बार भी पर्यटन इस ताज महोत्सव को खास बनाने और बॉलीवुड का तड़का लगाने की कवायदें कर रहा है। इस बार के कलाकारों में बॉलीवुड के नामचीन कलाकारों को बुलाने पर सहमति बन सकती है।

यूपी टूरिज्म के उप निर्देशक दिनेश कुमार ने बताया कि इस बार का ताज महोत्सव अपने आप में एक मिसाल कायम करेगा। ताज महोत्सव में इस बार सबसे ख़ास लेजर शो होगा जो देशी व विदेशी पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र रहेगा। हर बार की तरह ताज महोत्सव के कार्यक्रम मुक्ताकाशी मंच शिल्पग्राम व सदर बाजार और सूरसदन ऑडिटोरियम पालीवाल पार्क आदि स्थानों पर आयोजित किए जाएंगे।

ताज महोत्सव में आने वाले विदेशी पर्यटक की बैठने की अलग से व्यवस्था की जायेगी। पर्यटन अधिकारी का कहना था कि स्टार नाईट के लिए बॉलीवुड कलाकारों से वार्ता अंतिम चरण में है जिसके लिए कलाकारों का चयन होते ही मीडिया के माध्यम से जनता तक इस मैसेज को पहुंचाया जाएगा। स्थानीय कलाकारों के बारे में बताते हुए कहा कि आगरा शहर सांस्कृतिक विधाओं का शहर है। यहां हर विधा के महारथी अपनी-अपनी कलाओं का प्रदर्शन इस ताज महोत्सव में करेंगें।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*