ताज़महल परिसर में विजयादशमी पर इस हिन्दू नेता ने किया शिव चालीसा का पाठ, लहराया भगवा

आगरा। बोतल में बंद तेजोमालय के जिन एक बार फिर बाहर निकल आया है। ताजमहल को तेजोमालय बताकर हिंदूवादी संगठन के पदाधिकारियों ने एक बार फिर ताजमहल परिसर के अंदर भगवा लहराया और भगवान शिव की पूजा आराधना की। इस पूरे आयोजन का हिंदूवादियों ने वीडियो बनाया और उसे वायरल भी किया। इस वीडियो के वायरल होने से पुलिस व एएसआई के साथ जिला प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। इस वीडियो ने विश्व के 7 अजूबों में शुमार ताजमहल की सुरक्षा व्यवस्था की भी पोल खोल दी है।

आपको बता दें ताजमहल का महत्व आर्कलॉजिकल तौर पर काफी महत्वपूर्ण है। विश्व के अजूबों में ताज महल भी अपना एक बहुत ही बड़ा मुकाम रखता है लेकिन हिंदूवादी संगठन ताजमहल को तेजोमालय मानकर पूजा अर्चना व भगवा झंडा समय-समय पर लहराते रहे हैं। विजयादशमी पर शिव भक्तों ने किया ताजमहल को तेजोमालय कहते हुए शिव चालीसा का पाठ किया।

ताजमहल में शिव चालीस पाठ करने वाले हिंदूवादी नेता गौरव ठाकुर है जो वर्तमान में हिंदू जागरण मंच के युवा जिला अध्यक्ष है। गौरव ठाकुर अपने समर्थकों के साथ ताजमहल के अंदर पहुँचे और भगवा लहराने के साथ शिव आराधना की। हिंदू जागरण मंच के युवा जिला अध्यक्ष गौरव ठाकुर का कहना है कि ताजमहल हिंदू आस्था का केंद्र है जो तेजोमालय है। गौरव ठाकुर ने ताजमहल को तेजो महालय कह कर इस पूरे मामले की निष्पक्ष जांच कराने की मांग की है।

हैरानी की बात यह रही कि ताज सुरक्षा में लगे सुरक्षाकर्मियों को जब इस पूरे मामले की भनक लगी तो उन्होंने हिंदूवादी नेताओं को पकड़कर बाहर कर दिया, सिर्फ पूछताछ कर छोड़ दिया और उनके खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की।

About admin 5000 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।