गंगाजल प्रोजेक्ट पूरा करने में आ रही हैं ये अडचनें

आगरा। बरसों से प्यासी ताजनगरी आगरा के लिए भागीरथ बन उन्हें गंगाजल उपलब्ध कराने में जुटे दक्षिणी विधानसभा क्षेत्र के विधायक योगेंद्र उपाध्याय महत्वकांक्षी योजना गंगाजल प्रोजेक्ट को सार्थक करने में जुटे हुए हैं। इस योजना के लिए विधयक योगेन्द्र उपाध्याय ने सर्वोच्च न्यायालय द्वारा गठित सेंट्रल एंपावर्ड कमेटी के चेयरमैन ईवी जय कृष्णन से दिल्ली में मुलाकात की और इससे सम्बंधित अड़चनों को उनके सामने रखा जिसकी जानकारी विधायक योगेन्द्र उपाध्याय ने प्रेसवार्ता के माध्यम से सामने रखी।

शहर तक गंगाजल लाने का प्रोजेक्ट लगभग 28 सौ करोड़ रुपए का है। जिसको पूरा करने में अब कुछ विभागों के नियम आगे आड़े हाथ आ रहे हैं। इसे लेकर विधायक ने सेंट्रल एंपावर्ड कमेटी को पत्र लिखकर आगरा की पेयजल समस्या का निदान कराने की मांग की है।

महत्वकांक्षी योजना गंगाजल प्रोजेक्ट के विषय में चेयरमैन को जानकारी देते हुए विधायक योगेंद्र ने बताया इस प्रोजेक्ट के रास्ते में आने वाली टीटीजेड एरिया में 234 वृक्षों को काटने के लिए सर्वोच्च न्यायालय से मिलने वाली अनुमति का इंतजार हो रहा है। जिसके विलंब होने के कारण प्रोजेक्ट पूरा करने देरी हो रही है। इस प्रोजेक्ट में 130 किलोमीटर भूमिगत पाइप लाइन के अलाइनमेंट में आने वाले वृक्षों को काटना और चुनौती बन गया है।

भाजपा विधायक ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि उन्होंने चेयरमैन को बताया कि जहां वृक्षारोपण जन जीवन के लिए आवश्यक है उससे कहीं ज्यादा पेयजल प्राणी मात्र के लिए जरूरी है। आगरा तक गंगाजल आने में 234 वृक्षों का कटान की अनुमति मिलने में हो रही देरी के चलते आगरा की जनता की प्यास बुझाना नामुमकिन हो रहा है। इस संदर्भ में आगे विधायक ने बताया कि चेयरमैन का रुख भी सकारात्मक था। उन्होंने विधायक को समस्या का समाधान करने और स्वस्थ रहने के लिए कहा है।

इस अवसर पर मीडिया प्रभारी सुनील कर्मचंदानी, केके भारद्वाज, ओम प्रताप सिंह, राजीव लवानियां, वात्सल्य उपाध्याय, मनोज वर्मा, सियाराम प्रजापति, सुनील उपाध्याय, शुभम् त्यागी, धीरज जैन आदि लोग मौजूद रहे।

About admin 5851 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*