टंकी से कनेक्टेड लाइन में नहीं आ रहा पानी, बाह के विजोली गाँव में पैदा हुआ जल संकट

आगरा। बाह तजान क्षेत्र के ग्राम विजोली के वाशिंदे इस समय पानी की बूंद-बूंद के लिए तरस रहे हैं। पेयजल की समस्या को लेकर ग्रामीणवासी कई बार संबंधित विभाग व प्रशासनिक अधिकारियों से गुहार लगा चुके हैं लेकिन ग्रामीणों की कोई सुनवाई नहीं हुई और अधिकारियों का कलेजा भी नहीं पसीज रहा है। महिलाएं एवं बुजुर्ग पेयजल की आपूर्ति दूर दराज क्षेत्र से कर रहे हैं लेकिन शिकायत के बाद भी बाधित जल आपूर्ति दुरुस्त नही हो पा रही है।

ऐसा नही है कि गांव की जलापूर्ति के लिए जल निगम ने कोई व्यवस्था नहीं की हो। विभाग की ओर से जल आपूर्ति के लिए पानी की टंकी बनवाई हुई है लेकिन इन पानी की टंकी से दिए गए कनेक्शनों में पानी नहीं आ रहा है जिसको लेकर ग्रामीणों ने अपना आक्रोश व्यक्त किया।

ग्रमीणों का आरोप है कि पानी की टंकी पर जो ऑपरेटर रहते हैं व अक्सर लाइट के कट आउट निकालकर रख देते हैं जिससे पानी की सप्लाई बंद हो जाती है। कई बार ग्रामीणों ने इसका विरोध किया है लेकिन ऑपरेटर गांव वालों को पानी की टंकी के बारे में कई कारण बताकर और डरा धमका कर वहां से भगा देते हैं। ग्राम वासियों ने ग्राम पंचायत प्रधान पति संजय उपाध्याय से कई बार इसकी शिकायत की लेकिन उन्होंने भी मामले की कोई सुनवाई नही की।

पूरे मामले को लेकर मीडियाकर्मी जब पानी की टंकी पर पहुँचे और ट्यूबेल ऑपरेटर से इस समस्या के बारे में पूछा तो ऑपरेटर बचने का प्रयास करने लगा। ऑपरेटर का कहना था कि पानी टंकी की मोटर जल गई है जिसकी जानकारी उच्च अधिकारियों को दी गयी है लेकिन कोई भी अधिकारी ने इस बात का मामला संज्ञान में नहीं लिया है जिससे पेयजल की समस्या उत्पन्न हो रही है।

About admin 4807 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।