Home » फिर बदला मौसम, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट, तेज़ आंधी के साथ हो सकती है बारिश

फिर बदला मौसम, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट, तेज़ आंधी के साथ हो सकती है बारिश

by admin
Then the weather changed, IMD issued a yellow alert, there may be rain with strong thunderstorms

पिछले कई दिनों से देश के अलग-अलग हिस्सों में बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग की मानें तो अगले तीन से चार दिनों तक मौसम का ऐसा ही हाल रहने वाला है। आज रविवार से लेकर अगले 3-4 दिनों तक बारिश के आसार रहेंगे। मौसम विभाग ने इस सिलसिले में अलर्ट भी जारी किया है। इस दौरान कई जगहों पर तेज आंधी के साथ बिजली गिरने की भी संभावना है। मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि जरूरी होने पर ही घर से निकलें।

मौसम विभाग के मुताबिक कम हवा का क्षेत्र लगातार बना हुआ है जिसके उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने की संभावना है। वहीं मौसम विभाग ने उत्तराखंड, पूर्वी उत्तर प्रदेश के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। यहां मध्यम से भारी बारिश होने के आसार है। बंगाल की खाड़ी में बने निम्न दबाव वाले क्षेत्र का असर धीरे-धीरे बढ़ रहा है। इस वक्त दक्षिणी-पश्चिमी हवाएं भरपूर नमी लेकर आ रही हैं।

राजस्थान और गुजरात के कई भागों में अगले तीन दिन भारी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश समेत देश के कई राज्यों में झमाझम बारिश देखने को मिलेगी। अगले पांच दिन तक देश के इन राज्यों में भारी बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है।

Related Articles