फतेहाबाद टोल पर प्रवासी मजदूरों की सेवा में दिन-रात जुटे हैं लोहिया वाहिनी के युवा

आगरा। लॉकडाउन 3 लागू होने के बाद से प्रवासी मजदूरों का पलायन बहुत तेजी से हुआ। लॉकडाउन के कारण सभी व्यवसायों, फैक्ट्री व कंपनी बंद होने और जमा पूंजी खत्म होने पर किसी तरह की मदद न मिलने के कारण अपने घर पहुँचने के लिए प्रवासी मजदूर सड़को पर पैदल ही निकल पड़े तो जिसको जैसा संसाधन मिला वो उसी के माध्यम से अपने घर को चल दिया। भूखे-प्यासे इन मजदूरों की मदद के लिए समाजसेवियों व राजनैतिक लोगों ने भी खूब हाथ बढ़ाये तो पिछले 20 दिनों से लोहिया वाहिनी के पूर्व राष्ट्रीय सचिव दीपक यादव अपनी टीम के साथ इन प्रवासी मजदूरों की सेवा करने के साथ भोजन व पेयजल उपलब्ध कराने में जुटे हुए हैं। फतेहाबाद टोल पर पिछले 20 दिनों से सपा के ये युवा कार्यकर्ता कैम्प कर इस टोल से पैदल, बस व ट्रक से गुजर रहे गरीब प्रवासी हजारों मजदूरों की सेवा कर चुके हैं और यह सेवा अभी भी जारी है।

लोहिया वाहिनी के पूर्व राष्ट्रीय सचिव दीपक यादव ने बताया कि पिछले 20 दिनों से लगातार कैम्प करते हुए मजदूरों को भोजन व पेयजल उपलब्ध कराया जा रहा है। जो मजदूर पैदल जा रहे है उन्हें इस टोल पर रोककर भोजन कराने के साथ उन्हें बस या ट्रक से आगे के लिए भेजा जा रहा है। अभी तक हजारों मजदूरों की सेवा की जा चुकी है और अभी जारी है।

इन युवा कार्यकर्ताओं का कहना है कि इस दौरान मजदूरों का दर्द और वेदनाएं भी देखने को मिली जिन्होंने घर जाने के लिए सैकड़ो किलोमीटर का सफर पैदल ही तय कर दिया और मंजिल अभी बाकी थी।

फिलहाल लोहिया वाहिनी के पूर्व राष्ट्रीय सचिव दीपक यादव व उनकी टीम के सदस्य मदन, रामनरेश, देवेंद्र यादव का कहना हैं कि जब तक प्रवासी मजदूर हाइवे व एक्सप्रेस वे पैदल राह पर है यह सेवा जारी रहेगी।

About admin 3952 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।