Home कोरोना अलर्ट कोरोना का टीका लगवाने के दौरान युवक को आया चक्कर, आनन-फानन में किया गया उपचार

कोरोना का टीका लगवाने के दौरान युवक को आया चक्कर, आनन-फानन में किया गया उपचार

by admin
The young man got dizzy while getting the corona vaccine, treatment was done in a hurry

Agra. आगरा के जिला अस्पताल के कोरोना वैक्सीनेशन सेंटर पर उस समय अफरा तफरी मच गया। जब कोरोना का टीका लगवाने आये युवक की वैक्सीनेशन के दौरान अचानक से तबीयत बिगड़ गयी और उसे चक्कर आने लगे। यह दृश्य देखकर वहां मौजूद स्वास्थ्य कर्मियों की टीम घबरा गई। उन्होंने तुरंत युवक को अलग रूम में लेटाया और चिकित्सक को बुलाकर उसका चेकअप करवाया। चिकित्सक ने बताया कि युवक का बीपी लो हो गया है जिससे उसे चक्कर आए हैं। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग की उस टीम ने राहत की सांस ली।

बुधवार को एक युवक कोरोना वैक्सीनेशन की दूसरी डोज लगवाने के लिए पहुंचा था। उसने दूसरी डोज लगवाई और उसके तुरंत बाद उसे चक्कर आने लगे। यह स्थिति देखकर वैक्सीनेशन प्रभारी प्रकाश कुमार ने उसे तुरंत दूसरे रूम में लिटाया और चिकित्सीय उपचार दिलवाया। वरिष्ठ फिजीशियन ने उसे चेक किया तो उसका बीपी लो था। उन्होंने तुरंत उसके ड्रिप चढ़ाई जिससे उसे किसी तरह की दिक्कत न हो। ड्रिप चढ़ाए जाने के बाद युवक होश में आया और उसका स्वास्थ्य बेहतर होने के बाद उसे घर जाने दिया।

कोरोना वैक्सीनेशन प्रभारी प्रकाश कुमार ने बताया कि कुछ लोगों को सुई से डर लगता है। ऐसा ही इस युवक के साथ हुआ। कोरोना का टीका लगने के दौरान वह घबरा गया और उसका बीपी लो हो गया जिससे उसे चक्कर आ गए। उसे तुरंत चिकित्सीय उपचार दिलवाया गया। अब युवक बेहतर है।


Related Articles