Home बड़ी खबर टूटी थी रेल पटरी, सामने तेज़ गति से आ रही थी ट्रैन, बीच ट्रैक पर खड़े होकर महिला ने ऐसे टाला बड़ा हादसा

टूटी थी रेल पटरी, सामने तेज़ गति से आ रही थी ट्रैन, बीच ट्रैक पर खड़े होकर महिला ने ऐसे टाला बड़ा हादसा

by admin
The track was broken, the train was coming at a high speed, standing on the middle track, the woman avoided such a big accident

टूटी हुई पटरी को देखकर उस ट्रैक पर तेजी से आ रही ट्रैन को रोकने के लिए एक ग्रामीण महिला ने जिस तरह अपनी जान की बाजी लगाकर बड़ी दुर्घटना होने से बचा लिया उसके बाद न केवल लोग बल्कि रेलवे के अधिकारी भी उसके साहस की तारीफ कर रहे हैं। तेज गति से ट्रेन को रोकने के लिए महिला ने फिल्मी स्टाइल में पहनी हुई लाल साड़ी का प्रयोग किया।

दरअसल एटा-टूंडला रेलमार्ग पर अवागढ़ के समीप गांव नगला गुलरिया के पास रेल की पटरी टूट गई थी। उस पर किसी की नजर नहीं गई। यहां से सुबह 9 बजे ट्रेन गुजरती है। जानकारी के मुताबिक नगला गुलेरिया गांव की ही रहने वाली ओमवती रेलवे ट्रैक के पास से गुजर रहीं थीं। उनकी नजर टूटी हुई रेल की पटरी पर पड़ी, तो उन्होंने खतरा भांप लिया। दूसरी तरफ ओमवती को दूर सामने से ट्रैन आती हुई दिखाई दी।

बड़ी दुर्घटना होने की संभावना देख ओमवती ने साहस दिखाया। उसका ध्यान तुरंत लाल साड़ी पर गया जो उसने पहन रखी थी। पहनी हुई लाल रंग की साड़ी की झंडी बनाकर ट्रेन चालक को खतरे का इशारा किया। लाल निशान को देखकर ट्रैन चालक ने ब्रेक लगाकर ट्रेन रोक दी। बाद में रेलवे अधिकारियों को सूचना दी गई। जब महिला द्वारा ट्रैन रोकने का कारण पूछा गया तो टूटी पटरी देख सभी के होश उड़ गए।

एटा से टूंडला जा रही सवारी रेलगाड़ी बड़े हादसे का शिकार होने से बच गई। गांव नगला गुलरिया की महिला ने समझदारी दिखाते हुए ट्रेन को रुकवाने के लिए गजब की तरकीब लगाई जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया। इस पूरे घटनाक्रम के बाद रेलवे कर्मचारियों को भेजकर पटरी को सही कराने का काम शुरू कराया गया।

Related Articles

%d bloggers like this: