बैंक की पीछे की दीवार काटकर घुसे चोर, स्ट्रांग रूम का ताला तोड़ा, और…

आगरा। ट्रांस यमुना कॉलोनी फेस 2 स्थित Bank of Baroda बैंक में बीती रात गुरुवार को चोरों ने सेंध लगा दी। चोरों ने बैंक के पीछे की दीवार काटकर अंदर प्रवेश किया और फिर स्ट्रांग रूम का ताला तोड़कर अंदर घुस गए। लगभग 1 घंटे की कोशिश के बावजूद चोर स्ट्रांग रूम में रखें तिजोरी का ताला नहीं तोड़ पाए जिसके चलते बैंक पर रखा कैश चोरी होने से बच गया। यह पूरा घटनाक्रम बैंक के अंदर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया है।

शुक्रवार को सुबह जब बैंक ऑफ बड़ौदा में कार्यरत सुरक्षा गार्ड ने ताला खोल कर जैसे ही अंदर प्रवेश किया तो उसे बैंक में चोरी की घटना की जानकारी हुई। सुरक्षा गार्ड ने तुरंत इसकी सूचना बैंक अधिकारी अकलेश शर्मा को दी। बैंक अधिकारी ने पुलिस को सूचना दी। सूचना पर डॉग स्क्वायड के साथ पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई। बैंक के अंदर जब मुआयना किया गया तो पता चला कि चोर बैंक के पीछे की दीवार काटकर महिला शौचालय के रास्ते प्रवेश कर गए थे। उसके बाद आगे बढ़ते हुए चोरों ने स्ट्रांग रूम का ताला तोड़ा फिर अंदर प्रवेश करते हुए स्ट्रांग रूम में रखे तिजोरी को तोड़ने का प्रयास किया।

बैंक अधिकारियों ने बताया कि 1 घंटे तक चोरों ने तिजोरी को तोड़ने का प्रयास किया लेकिन वह तिजोरी ना तोड़ सके जिससे बैंक में रखा सारा कैश सुरक्षित है। वहीं मौके पर पहुंची पुलिस इस पूरे घटनाक्रम की छानबीन में जुट गयी।

बैंक के अंदर चोरी के प्रयास का एक पूरा घटनाक्रम बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। हालांकि स्ट्रांग रूम का ताला तोड़ने के बाद चोरों ने सीसीटीवी कैमरे की डीपीआर को तोड़ दिया था जिसके चलते स्ट्रांग रूम में घुसने के बाद की वारदात सीसीटीवी में कैद नहीं हो पाई। इसलिए बैंक अधिकारी यह विश्वस्त नहीं है कि वास्तव में पूरा कैश सुरक्षित है या नहीं।

बताते चलें कि यमुनापार में दुकानों की तरह खुलने वाले अस्पतालों के बाद एक के बाद एक बैंक की शाखा खुलने लगी है। देखने वाली बात यह है कि बैंक भवन के जो मानक तय होने चाहिए वह पूरे होते हुए नहीं दिखाई दे रहे हैं। क्योंकि स्ट्रांग रूम का ताला तोड़ने के दौरान ना ही बैंक में फायर अलार्म बजा और जितनी आसानी से चोर बैंक की दीवार तोड़कर अंदर प्रवेश कर गए वह भी बैंक की सुरक्षा पर सवाल खड़े करती है। पता चलता है कि चोरी से पहले चोरों ने बैंक के अंदर और बाहर की रैकी की होगी।

बहराल सीसीटीवी में कैद हुए पूरे घटनाक्रम हॉट डॉग स्क्वायड टीम की मदद से पुलिस मामले की छानबीन कर चोरों का पता लगाने का प्रयास कर रही है। साथ ही बैंक में रखा कैश चोरी हुआ या नहीं इसकी भी पड़ताल की जा रही है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*