Home स्थानीय पैमाइश करने गई टीम पर एकतरफा कार्यवाही का लगाया आरोप, पेट्रोल छिड़क कर युवक पेड़ पर चढ़ा

पैमाइश करने गई टीम पर एकतरफा कार्यवाही का लगाया आरोप, पेट्रोल छिड़क कर युवक पेड़ पर चढ़ा

by admin
The team that went to the meter was accused of unilateral action, after spraying petrol, the youth climbed the tree
Spread the love

आगरा। शनिवार को थाना दिवस और उपजिलाधिकारी सदर के पैमाइश करने के आदेश पर गांव धमौटा में पैमाइश करने गई राजस्व टीम पर दूसरे पक्ष ने पक्षपात का आरोप लगाया। आरोप लगाने वाला युवक अपने ऊपर पेट्रोल छिडक माचिस लेकर पेड़ पर चढ़ गया और आत्महत्या करने की धमकी देने लगा। पुलिस की सूझबूझ से लगभग आधा घंटे बाद बडी मुश्किल से युवक को पेड से नीचे उतारा गया। युवक के विरुद्ध शान्ति भंग की कार्यवाही की गई हैं।

धमौटा निवासी सुरेश चंद्र लवानिया ने जिलाधिकारी सदर को तीन सितंबर को एक प्रार्थना देते हुए अवगत कराया गया कि मेरे खेत की मुड्डी गांव का ही शिवशंकर पुत्र दीपचंद गाड़ने नहीं दे रहा है। जिस पर जिलाधिकारी ने थाना दिवस मे पहुंच कर पैमाइश कराये जाने के विषय में कहा गया था। वहीं विपक्षी शिवशंकर ने भी उपजिलाधिकारी सदर को एक प्रार्थना पत्र देकर अवगत कराया गया था कि मेरा खेत कम है इसलिए पैमाइश करा दी जाऐ। दोनों प्रार्थना पत्रों पर नायाब तहसीलदार रवीश कुमार, राजस्व निरीक्षक संजीव कुमार और छह लेखपालों की टीम गठित कर पैमाइश करने के लिए निर्देश दिये गए थे।

आज शनिवार दोपहर पुलिस और राजस्व विभाग की टीम दोपहर लगभग सवा बारह बजे धमौटा मे पहुंच कर पैमाइश करने की तैयारी कर रहे थे।तभी हरीओम पुत्र शिवशंकर अपने ऊपर पेट्रोल छिडक कर माचिस के साथ पेड़ पर चढ़ गया और राजस्व टीम पर पक्षपात का आरोप लगाया। पुलिस और राजस्व टीम ने काफी मिन्नतें की लेकिन युवक पेड से नीचे उतरने को तैयार नहीं था। सूचना मिलते ही चौकी इंचार्ज बमरौली कटारा शिव शर्मा मौके पर पहुंच कर युवक को पैमाइश न करने आश्वासन दिया गया। लगभग आधा घंटे बाद युवक पेड से नीचे उतारा गया। पुलिस ने युवक को अपनी हिरासत में ले लिया। युवक को सीआरपीसी की धारा में उपजिलाधिकारी न्यायालय में भेजा गया है।

Related Articles