धूप में खड़े किसानों की सुध लेने दौड़े विधायक

आगरा। एत्मादपुर क्षेत्र के गांव सवाई में स्थित गेहूं क्रय विक्रय केंद्र पर अनियमितताओं के चलते किसानों की शिकायत पर एत्मादपुर विधायक राम प्रताप सिंह चौहान ने केंद्र का निरीक्षण किया। जिसमें पाया कि सुबह 8:00 बजे से किसान ट्रैक्टर और ट्राली में गेहूं भरकर खड़े थे लेकिन शाम के 3:00 बजे तक केंद्र के इंचार्ज का कोई अता-पता नहीं था।

अपने गेहूं को बेचने के लिए सरकारी क्रय विक्रय केंद्रों पर किसानों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है एक और तो ओले और बारिश की मार के बाद किसान अधूरा हो चुका है वहीं दूसरी ओर सरकारी कर्मचारियों की कार्यशैली भी किसानों को लाचार कर रही है। सुबह 8:00 बजे से लाइन लगाकर केंद्र पर खड़े किसानों को पूरी दोपहर बीत जाने के बाद कोई दिखाई न दिया तो उन्होंने एत्मादपुर रामप्रताप सिंह चौहान के लिए फोन लगा दिया जिसके बाद विधायक लगभग 3:00 बजे केंद्र पर जा पहुंचे जहां उन्होंने देखा कि किसान भरी दुपहरी में धूप में खड़े हुए हैं और केंद्र का इंचार्ज विवेक यादव अभी तक केंद्र पर पहुंचा ही नहीं है।

केंद्र पर मौजूद अकाउंटेंट से केंद्र इंचार्ज का नंबर लेने के बाद फोन मिलाया गया तो उसने फोन को उठाया भी नहीं।

विधायक के साथ मौजूद किसान मोर्चा भाजपा के नेता मनोज बघेल ने कुछ दिन पहले अपने गेहूं बेच कर गए एक किसान के लिए फोन मिलाया और उससे पूछा कि उसका भुगतान हुआ या नहीं तो उसने बताया कि 5 या 6 दिन बीत जाने के बाद भी उसका भुगतान नहीं हुआ है। घोर अनियमितताएं देखकर विधायक का पारा चढ़ गया और रजिस्टर भी चेक किए तो उनमें भी कई दिनों से कार्य नहीं पूरा किया गया था।

वही जब विधायक राम प्रताप सिंह चौहान से बात की गई तो उन्होंने कहा कि सरकारी गेहूं क्रय विक्रय केंद्र सवाई घोर अनियमितताओं के बीच चल रहा है जहां किसानों के साथ सही व्यवहार नहीं होता और किसान कई दिनों तक यहां चक्कर लगाता रहता है। जो आज भी देखने को मिला है कि 3:00 बजे तक केंद्र का इंचार्ज ना आया है और नहीं कोई छुट्टी की सूचना है। इसके लिए शासन से शिकायत की जाएगी और केंद्र इंचार्ज के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई कराई जाएगी।

एत्मादपुर से पवन शर्मा की रिपोर्ट

About admin 5927 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*