नई दिल्ली में होगा क्षत्रिय समाज का गोलमेज़ सम्मेलन, ये मुद्दे रहेंगे ख़ास

आगरा। अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा की ओर से यूथ हॉस्टल में एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया। इस प्रेस वार्ता के माध्यम से महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने फिल्मों के माध्यम से भारतीय संस्कृति और क्षत्रिय समाज के इतिहास को गलत तरीके से दर्शाने पर अपना आक्रोश व्यक्त किया।

प्रेस वार्ता के दौरान महासभा के अध्यक्ष ने बताया कि कई मुद्दों को लेकर 22 फरवरी को नई दिल्ली में क्षत्रिय समाज कि गोलमेज़ राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन करने जा रहा है। इस सम्मेलन में क्षत्रिय राजपूत समाज के सभी छोटे-बड़े संगठनों के पदाधिकारी शिरकत करेंगे।

महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजय सिंह का कहना था कि इस सम्मेलन के माध्यम से तीन महत्वपूर्ण प्रस्ताव को पारित किया जाएगा जिसमें भारतीय और क्षत्रिय समाज की संस्कृति पर हमला कैसे रोका जाए और चित्तौड़ में समाज का एक जनसंवाद बुलाया जाए जिसमें समाज की विभिन्न प्रकार की समस्याओं पर मंथन किया जाए।

इस दौरान महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जी एस तोमर का कहना था कि आरक्षण को लेकर पूरे देश में आकार मचा हुआ है क्षत्रिय समाज में भी ऐसे परिवार है जो वास्तव में गरीब है और सही मायने में आरक्षण की उनको भी जरूरत है। अगर सरकार आरक्षण को जारी रखना चाहती है तो फिर क्षत्रिय समाज का यह वर्ग भी अछूता नहीं रहेगा जिसके लिए आर-पार की लड़ाई लड़ी जाएगी।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*