जान हथेली पर रखकर रावली मंदिर से घर लौटे श्रद्धालुगण, जानिए कैसे

आगरा। महाशिवरात्रि के पावन पर्व भगवान शिव के दर्शन और पूजा अर्चना के लिए भारी संख्या में श्रद्धालु रावली मंदिर पर पहुँचे। इस मंदिर में श्रद्धालु भगवान शिव की पूजा अर्चना कर परिवार की सुख समृद्धि की प्राथना कर रहे थे लेकिन इसके साथ ही भगवान शिव की पूजा करने के बाद अपने घर जान हथेली पर लेकर लौट रहे थे।

महाशिवरात्रि पर्व को लेकर मंदिर और पुलिस प्रशासन की ओर से श्रद्धालुओं की भीड़ को कंट्रोल करने की कोई व्यवस्था नही थी। मंदिर में श्रद्धालु पूजा अर्चना के लिए तो पहुँच रहा था लेकिन वापस बाहर रोड पर पहुँचने के लिए कोई व्यवस्था नही थी। श्रद्धालुओ के मंदिर से निकलने के लिए कोई उचित व्यवस्था न होने के कारण श्रद्धालुओ को रावली मंदिर के किनारे स्थित रेलवे लाइन को पार कर पुलिस लाइन की ओर जाना पड़ रहा था। इस रेलवे क्रासिंग को पार कर घर जाने वाले लोगो की अच्छी खासी भीड़ थी जो जान हथेली पर लेकर रेलवे लाइन पार कर रहे थे।

अवैध रूप से रेलवे लाइन पार करने को लेकर रेलवे ने भी सख्त रवैया अपना रखा है लेकिन इस पर्व को लेकर पुलिस और प्रशासन की जो जिम्मेदारी थी वो उससे दूर ही नजर आए। ऐसा नही है कि पुलिस बल मंदिर पर तैनात न हो लेकिन सभी लोग अपनी जिम्मेदारी से दूर होकर सिर्फ अपनी औपचारिकता निभाते हुए दिखाई दिए। जबकि श्रद्धालु अपनी जान हथेली पर लेकर रेलवे क्रासिंग पार करते रहे।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*