किसान की हुई दर्दनाक मौत, डंपर कुचल कर निकलते रहे

आगरा। थाना खेरागढ के गांव पहाड़ीकला में शनिवार को सुबह खेत पर जा रहे किसान को डम्पर ने कुचल दिया। जिसकी मौके पर ही मौत हो गई। वहीं डम्पर चालक डम्पर को मौके से लेकर भाग निकला। घटना की जानकारी होते ही आक्रोशित ग्रामीणों ने खेरागढ नगला कमाल रोड पर जाम लगा दिया। हादसे की वजह जर्जर सडक बताई जा रही है।

जाम की सूचना मिलते ही क्षेत्रीय थाना पुलिस मौके पर पहुँच गई और जाम खुलवाने का प्रयास किया लेकिन ग्रामीण सडक बनाये जाने व मुआवजा दिये जाने की मांग पर अड़े रहे। जानकारी मिलने पर सीओ नरेन्द्र सिंह राणा व विधायक महेश गोयल मौके पर आ गये जिन्होने ग्रामीणों को समझा बुझाकर शांत कर जाम खुलवाया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पीडित परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है।

घटनाक्रम के अनुसार शनिवार सुबह 6 बजे पहाडीकला किसान गुमान सिंह पुत्र सुम्मेरा सिंह उम्र 50 साल अपने खेत पर जा रहा था। सामने से आ रहे डम्पर ने किसान को रौदते हुए निकल गया। तभी पीछे से आ रहे दूसरे डम्पर ने भी किसान के ऊपर से होकर गुजरा जिससे शव के चीथडे उड़ गये। आक्रोशित ग्रामीणों ने जाम लगा दिया। घटना की खबर मिलने पर परिवार मे कोहराम मच गया।

क्षेत्रीय विधायक ने आक्रोशित ग्रामीणों को सड़क का चौड़ीकरण कराये जाने का आश्वासन दिया। बता दें कि दो दिन पूर्व ही इसी स्थान पर पत्थर से भरें ट्रैक्टर और बाइक में भिड़त हो गई थी। जिसमें दो लोगो की मौत हो गई थी। हादसे की वजह जर्जर सडक थी।

ग्रामीणों ने बताया कि चार किलों मीटर का यह टुकडा पूर्ण रूप से जर्जर हो चुका है। जिस पर से हर रोज सैकड़ों की संख्या में गिटटी, पत्थर से भरे डम्पर व ट्रैक्टर निकलते है लेकिन इस और किसी का ध्यान नहीं है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*