प्यार की ख़ातिर अपना धर्म-परिवार छोड़कर जिससे किया विवाह, वही बन गया उसकी जिंदगी का दानव

आगरा। ताजनगरी में लव जिहाद का एक बार फिर मामला सामने आया है। शहर की एक युवती ने लव जिहाद की शिकायत एसएसपी कार्यालय में की है। युवती ने एक युवक पर धर्म परिवर्तन कर शादी के बाद शारिरिक व मानसिक शोषण के आरोप लगाए है। पीड़िता ने पुलिस को शिकायत दर्ज कराकर इंसाफ की गुहार लगाई है।

मामला थाना न्यू आगरा का है। पीड़िता ने बताया कि वो आरबीएस कॉलेज में पड़ती थी तभी उसकी मुलाकात खंदारी निवासी युवक से हुई। युवक ने नाम गलत बताने के बावजूद धीरे धीरे दोनों में दोस्ती हो गयी। कम समय में ही दोस्ती इश्क़ में बदली और दोनो ने शादी का फैसला कर लिया। शादी के दौरान उसे पता चला कि युवक का धर्म अलग है और वो मुस्लिम है। उसने झूठ बोला तोे परिवार एवं समाज बीच में आ गया लेकिन युवक आमिर कुरैशी फिर भी युवती से शादी करना चाहता था। इसलिए इश्क की खातिर युवती ने धर्म और जात को दरकिनार करके अपने प्रेमी आमिर के खातिर धर्म बदला और मुश्लिम रीतिरिवाज से निकाह कर लिया।

कुछ दिन ठीक रहने के बाद सब कुछ बदलने लगा। आमिर उसे परेशान करने लगा। युवती ने आरोप लगाए है कि युवक उसके साथ मारपीट करता है। उसने इश्क़ की खातिर धर्म परिवर्तन कर शादी की। अपने परिवार, रिश्तेदार और यहां तक कि समाज को भी छोड़ दिया अब उसने ही उसे छोड़ दिया है और घर से निकाल दिया।

पीड़िता का कहना है कि दहेज की खातिर आमिर दूसरा निकाह करना चाहता है। 11 महीनों तक रोज शारीरिक संबंध बनाने के बाद उससे अपने धर्म मे शादी करने के लिए दवाब बना रहा है। इतना ही नही घर से निकालने के लिए देवर से गलत हरकते करवाई जा रही है।

पीड़ित युवती के अधिवक्ता सलीम खान ने कहा है कि युवती का धर्म परिवर्तन करके शादी की गई। कई दिन तक उसका मानसिक एवं शारीरिक शोषण किया गया। जब युवती ने इसकी शिक़ायत थी तो उसे जान से मारने की धमकियां दी जा रही है। पुलिस प्रशासन से मांग है कि आरोपी युवक के खिलाफ कार्यवाही कर उसे इंसाफ दिलाया जाए।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*