लूट की दुकानें बंद हो चुकी हैं, विपक्ष अब पाकिस्तान की भाषा बोल रहा है – सीएम योगी

आगरा। नागरिकता संशोधन अधिनियम के समर्थन में कोठी मीना बाजार मैदान में आयोजित हुई महारैली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी नड्डा सूबे के मुखिया मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, प्रदेश संगठन महामंत्री सुनील बंसल, बृजक्षेत्र अध्यक्ष रजनीकांत माहेश्वरी पहुँचे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी नड्डा का बुके भेंट कर स्वागत सत्कार किया और उसके बाद रैली को संबोधित किया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने संबोधन की शुरुआत भारत माता की जय से की। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंच से कहा कि सपा-बसपा और कांग्रेस जिनकी लूट की दुकानें बंद हो रही है, वे CAA पर भ्रम फैला रहे हैं। नागरिकता संशोधन कानून भारत की अस्मिता से जुड़ा महत्वपूर्ण मुद्दा है। यह नागरिकता कानून किसी मजहब, जाति और भाषा का विरोध नही करता और न ही किसी की नागरिकता छीनता है बल्कि शरणार्थियों को नागरिकता का अधिकार देता है जिनका पाकिस्तान, बंगलादेश और अफगानिस्तान में धर्म के आधार पर शोषण हुआ हो और वे भारत में शरण लिए हो।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंच से कहा कि लोकतंत्र में हर दल और हर व्यक्ति को अपनी बात कहने का अधिकार है लेकिन अभिव्यक्ति की आजादी की आड़ में तोड़फोड़ का अधिकार किसी को नही है लेकिन CAA के विरोध के नाम पर विपक्ष ने इसके प्रति भ्रम फैलाकर ऐसा ही कर रहा है। मुख्यमंत्री ने साफ कहा कि सरकार उपद्रवियों के आगे नही झुकेगी। CAA के विरोध की आड़ में तोड़फोड़ कर सरकारी संपति को नुकसान पहुँचाया जा रहा है उसकी भरपाई इन उपद्रवियों से ही की जा रही है। जहां भी देश विरोधी नारे लगे वहां देश द्रोही कानून के तहत कार्यवाही की जा रही है। जब कार्यवाही हो गयी तो उपद्रवी अब अपने घर की महिला और बच्चो को आगे कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत की परंपरा और विरासत को अपमानित करके विपक्ष जिन मुद्दों के साथ आगे बढ़े थे, उन्हें मोदी सरकार ने पूरी तरह से समाप्त कर दिया है। विपक्ष के पास कोई मुद्दा नही है इसलिए कांग्रेस, सपा और बसपा एक होकर नागरिकता संशोधन अधिनियम का विरोध कर रहे है लेकिन आप लोगों के साथ देश व प्रदेश की जनता CAA की जमीनी हकीकत जानती है लेकिन फिर भी लोगों को जागरूक करना ज़रूरी है जिससे उनका यह भ्रम दूर हो सके।

इसके साथ ही सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने धारा 370 को लेकर अपनी तीखी प्रतिक्रियाएं दी। उनका कहना था कि जो काम कांग्रेस 70 सालों में नही कर पाई उसे मोदी सरकार ने पांच सालों में ही कर दिया। कश्मीर में धारा 370 समाप्त होने से आतंकवाद का भी खात्मा हुआ है। धारा 370 खत्म होने से विपक्ष के पेट मे दर्द है और वो पाकिस्तान की भाषा बोल रहा है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कहना था कि मोदी सरकार में राम मंदिर निर्माण के रास्ते को भी साफ किया है। राम मंदिर निर्माण को लेकर विपक्ष ने इसे राजनीति मुद्दा बना लिया था लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसे खत्म कर दिया है। अब उन्ही के नेतृत्व के राम मंदिर का निर्माण होंगे। इसलिए हम शौभाग्यशाली हैं।

About admin 2994 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।