राष्ट्रीय संत स्वामी चिन्मयानंद बापू की अमृत वर्षा का सीधा प्रसारण 252 देशों के श्रद्धालु हो रहे लाभान्वित

The live telecast of the nectar rain of national saint Swami Chinmayanand Bapu benefited devotees from 252 countries

आगरा। वैश्विक आपदा कोरोना के खात्मे के साथ मानव कल्याण के नेक उद्देश्य से विश्व कल्याण मिशन ट्रस्ट के तत्वावधान में बुधवार से बल्केश्वर स्थित बल्देव धर्मशाला में यज्ञ, कथा और सेवा की त्रिवेणी बहाई जा रही है। आस्था चैनल पर यज्ञ और कथा का सीधा प्रसारण किया जा रहा है। इससे भारत सहित 252 देशों के लाखों भक्त लाभान्वित हो रहे हैं। शाम 4:00 बजे से शाम 7:00 बजे तक राष्ट्रीय संत स्वामी चिन्मयानंद बापू श्री कृष्ण कथा की अमृत वर्षा कर रहे हैं।

पहले दिन उन्होंने कृष्ण जन्म उत्सव की कथा सुना कर सबको भाव विभोर कर दिया। कन्हैया झूलै पलना नैक हौले झोटा दीजो भजन पर सब झूम उठे। इस दौरान दुष्टों का संहार करने वाले भगवान श्रीकृष्ण से वैश्विक आपदा कोरोना के वध की प्रार्थना की गई। इससे पूर्व, प्रभु के जयकारों के मध्य बापू ने कथा स्थल का रिबन काटकर दिव्य महोत्सव का विधिवत शुभारंभ किया। मंदिर परिसर में ही महिलाओं ने श्रद्धा पूर्वक कलश यात्रा निकाली। हरिनाम संकीर्तन करते हुए कथा स्थल पर कलश स्थापित किए गए।

The live telecast of the nectar rain of national saint Swami Chinmayanand Bapu benefited devotees from 252 countries

मां करेंगी कष्ट दूर..
बलदेव धर्मशाला में ही सुसज्जित यज्ञशाला में देश भर से आए 21 यज्ञ आचार्यों द्वारा 10 महाविद्याओं में से एक बगलामुखी पीतांबरा माता की कृपा पाने को श्री विद्या यज्ञ का दिव्य अनुष्ठान भी किया गया। ललितपुर से आए यज्ञ निर्देशक पंडित कमलेश गोस्वामी ने बताया के श्रीविद्या यज्ञ आधि-व्याधि से मुक्ति और विजय प्राप्ति के लिए अत्यंत फलदाई है। यज्ञ में निरंजन लाल मित्तल, ललिता मित्तल, तीरथ कुशवाह और कमलेश कुशवाह ने मुख्य यजमान की भूमिका निभाई। पहले दिन सामाजिक सरोकारों के तहत गौ सेवा और यमुना आरती भी की गई।

गोवर्धन लीला आज..
विश्व कल्याण मिशन ट्रस्ट के मैनेजिंग ट्रस्टी व प्रमुख समाज सेवी मुरारी लाल गोयल पेंट ने बताया कि दिव्य आयोजन में कोरोना की नियमावली को ध्यान में रखते हुए हर भक्त को मास्क देने के साथ-साथ सैनिटाइज भी किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि आयोजन के दूसरे दिन गुरुवार को सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक श्रीविद्या यज्ञ होगा, वहीं शाम 4:00 बजे से 7:00 बजे तक भगवान कृष्ण की बाल लीलाओं के संग गोवर्धन लीला और छप्पन भोग की झांकी के दिव्य दर्शन होंगे। सुमन गोयल ने भक्तों से कोरोना को देखते हुए घर पर रहकर ही आस्था चैनल पर कथा श्रवण कर पुण्य अर्जित करने की अपील की।

इस मौके लार संरक्षक तीरथ कुशवाह, श्रीमती सुमन गोयल, कमलेश कुशवाह, निरंजन लाल मित्तल, विष्णु मित्तल, अशोक कुमार मित्तल, निशांत मित्तल, ललिता मित्तल, भोला नाथ अग्रवाल, केएम सिंघल, हरिओम गोयल, पूर्विका बंसल, प्रतीक बंसल, विजय वर्मा, मार्गदर्शक आदर्श नंदन गुप्त, डॉ. एसपी सिंह, मनोज गुप्ता, राकेश गुप्ता आदि मौजूद रहे।

About admin 5449 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।