पूरे देश के किसानों को कांग्रेस से जोड़ने के लिए बनी कमेटी, आगरा से इस युवा नेता को मिली अहम जिम्मेदारी

आगरा। देशभर के किसानों को पार्टी से जोड़ने और उनकी समस्याओं के समाधान हेतु संघर्ष के लिए कांग्रेस हाईकमान ने रणनीति बनाना शुरु कर दिया है। कांग्रेस हाई कमान ने किसानों की लड़ाई के लिए देश भर में से आठ वरिष्ठ व कर्मठ कांग्रेसियों को इसकी जिम्मेदारी दी गयी है। कांग्रेस हाईकमान के निर्देश पर कांग्रेस महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने इन सभी को किसान कोर्डिनेटर नियुक्त किया है। कांग्रेस की राष्ट्रीय नेतृत्व की इस कमेटी में आगरा को भी जगह मिली है।

आगरा जिले के युवा नेता और फतेहपुर सीकरी लोकसभा क्षेत्र के अध्यक्ष उमाशंकर उपाध्याय को किसान को-ऑर्डिनेटर बनाया गया है। इस जिम्मेदारी को पाकर उमाशंकर उपाध्याय काफी उत्साहित हैं। उनका कहना है कि इस नई जिम्मेदारी ने उनका मनोबल बढ़ाया है। मून ब्रेकिंग से वार्ता करते हुए नवनिर्वाचित किसान को-ऑर्डिनेटर उमाशंकर उपाध्याय का कहना था कि देश मे किसान की दयनीय स्थिति है। इस सरकार में यूपी का किसान रो रहा है। आलू किसानों को उनका हक नही मिल रहा है। इन किसानों को उनका हक दिलाने के लिए प्रदर्शन और संघर्ष किया जाएगा।

नवनिर्वाचित किसान को-ऑर्डिनेटर का कहना है कि उनकी प्राथमिकता है कि आलू का समर्थन मूल्य 1200 रुपये कुंतल की लागत का डेढ़ गुना हो। कोल्ड स्टोरेज के भाड़े में आलू उत्पादक किसान को विशेष अनुदान मिले। आलू प्रोसेसिंग यूनिट लगाई जाये। अलग से आलू बोर्ड का गठन किया जाए जिससे आलू का उत्पादन और उसके किसान की समस्याओं को सरकार तक आसानी से पहुँचाया जा सके।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*