फ्लाईओवर बनने से भी नहीं ख़त्म हुई जाम की समस्या, सुल्तानगंज पुलिया चौराहे पर सिंगल लेन व्यवस्था की मांग

आगरा। सुल्तानगंज की पुलिया पर फ्लाई ओवर का निर्माण जरूर हो गया है लेकिन जाम कीसमस्या आज भी बरकरार है। इस समस्या का मुख्य कारण अब सुल्तानगंज चौराहे का ट्रैफिक प्लान बन गया है। पुलिस प्रशासन ने चौराहा बनाकर दोनों ओर की सड़कों से कनेक्टिविटी तो दे दी लेकिन उन कनेक्टिविटी पर एकल व्यस्था लागू न होने के कारण दोनों तरफ से वाहन आने से जाम की स्थिति बन जाती है।

इतना ही नहीं राष्ट्रीय राज्यमार्ग के चौराहे पर मुग़ल रोड से सीधे विजय नगर वाली कनेक्टिविटी पर छोटा डीवाईडर बनाकर एक लाइन पर बैरियर लगा दिए है जिसे सिर्फ यातायात पुलिस इस्तमाल कर रही है। इस चौराहे पर अगर यह लाइन भी शुरु हो तो जाम ख़त्म हो सकता है।

इतना ही नहीं विभाग ने सेंट्रल बैंक से आने वाले ट्रैफिक के लिए कोई प्लान नहीं बनाया है जिससे वाहन रोंग साइड से आते है और जाम लग जाता है। यही हाल मुग़ल रोड और विजय नगर से आने वाले ट्रैफिक का है।

चौराहे पर जाम लगने से सभी व्यापारी भी काफी परेशान है। उनका कहना था कि फ्लाईओवर बनने के बाद भी स्थिति जस की तस है। पेंट व्यवसाई और समाज सेवी मुरारीलाल गोयल का कहना है कि इस चौराहे पर ट्रैफिक प्लान नजर नहीं आता। हर कोई कहीं से भी आ जा सकता है। जब तक यह एकल व्यवस्था लागू नहीं होगी जाम लगता रहेगा। वहीं प्रशासन को भी इस क्षेत्र के प्रमुख लोगों के साथ मिलकर वार्ता करनी चाहिये थी जिससे जाम को खत्म किया जा सके।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*