Home agra डॉक्टर ने कहा, सांप ने काटा तो युवती को तंत्र—मंत्र वाले के पास ले गए,16 घंटे बाद आया होश

डॉक्टर ने कहा, सांप ने काटा तो युवती को तंत्र—मंत्र वाले के पास ले गए,16 घंटे बाद आया होश

by admin
The doctor said, when the snake bitten, took the girl to the occultist, came to her senses after 16 hours

फिरोजाबाद। डॉक्टर ने कहा, सांप ने काटा तो युवती को तंत्र—मंत्र वाले के पास ले गए। टूंडला का मामला। 16 घंटे बाद आया होश।

एक युवती घर से बाहर सरपता काटने के लिए जंगल में गई थी। वह घर जैसे ही घर वापस आई तो बिना खाना खाए ही सो गई। सुबह करीब 7 बजे परिजनों ने उसे जगाया तो वह नींद से नहीं उठी। उसे डॉक्टरों के पास ले गए।

डॉक्टरों ने कहा कि उसे किसी सर्प ने काट लिया है। जैसे ही परिजनों को यह जानकारी मिली तो दंग रह गए और उसे टूंडला सीएचसी ले जाने लगे।

तभी ग्रामीणों ने बताया कि उसे संर्प ने काटा है तो झाड़-फूंक वालों के पास ले चलते हैं और उसके बाद बजेहरा गांव के पास माता पतवारी के पास लेकर आए। वहां झाड़-फूंक और तंत्र मंत्र के जरिए 16 घंटे बाद उसे होश आया।

युवती के होश में आने के बाद थाली बजने लगी। भारी संख्या में लोग देखने के लिए पहुंचे। कई घंटे बीत जाने के बाद राजकुमारी पूरी तरह से अब स्वस्थ्य है।

घटना टूंडला थाना नगला सिघीं के गांव गढी थानी की है। युवती किसान इंटर कॉलेज की छात्रा है। परिजन मोहर सिंह ने बताया है कि शाम को करीब 5 बजे घर से बाहर जंगल में सरपता काटने के लिए गई थी। सुबह देखा कि हाथ पर किसी कीड़े ने काट लिया है।

यह देखने के बाद वह बेहोश हो गई। जिसके बाद उसे डॉक्टर के पास ले जाया गया तब जानकारी हुई कि उसे सांप ने काट लिया है।

हालांकि युवती की जान बच गई है लेकिन देखने वाली बात यह भी आई कि आज भी ग्रामीण इलाकों में अशिक्षा की वजह से जहरीले सांप के काटने के बाद डॉक्टर से इलाज कराने की जगह झाड़ फूंक का सहारा लिया जा रहा है।

सवाल यह भी उठता है कि यदि युवती को कुछ हो जाता और उसकी मौत हो जाती तो उसका जिम्मेदार कौन होता।

Related Articles

Leave a Comment

%d bloggers like this: