जिला बनेगा क्षय मुक्त, चिकित्सा विभाग ने कसी कमर

आगरा। आगरा जिले को क्षय मुक्त बनाने के लिए चिकित्सा विभाग ने कमर कस ली है। विभाग की ओर से क्षय रोग को खत्म करने के लिये विशेष अभियान चलाया जा रहा है। यह अभियान 26 दिसम्बर से 6 जनवरी तक चलाया जायेगा जिसकी जानकारी सीएमओ मुकेश वत्स ने प्रेसवार्ता के दौरान दी।

सीएमओ मुकेश कुमार ने बताया की जिले में क्षय रोगियों
की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। इस बीमारी को जड़ से ख़त्म करने के लिए केंद्र और यूपी सरकार की मंशा है और इस मंशा को अमली जामा पहनाने के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। दोनों सरकार की पहल है कि 2025 तक पूरे भारत को क्षय मुक्त बनाना है।

10 दिवसीय इस विशेष अभियान के अंतर्गत चिकित्सक और इस अभियान से जुड़े लोग आगरा शहर की हर गली, हर मोहल्ले के घर घर पर दस्तक देंगे और क्षय रोगियों के मिलने पर उनका मुफ़्त इलाज किया जायेगा। साथ ही उन लोगों को मुफ़्त दवा भी उपलब्ध करायी जायेगी जो मरीज दवा खरीदने में असमर्थ है।

सीएमओ मुकेश कुमार वत्स ने बताया कि इस अभियान में 165 लोग की टीम लगी है जो शहर की गलियो के साथ साथ फैक्ट्रीओ और भट्टे पर काम करने मे काम करने वाले मजदूरो की जांच करेंगी और क्षय रोगी मिलने पर उनका मुफ़्त इलाज किया जायेगा। हमारी टीम मुफ्त मे इलाज करेगी।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*