बेटी ने पेश की मिसाल, शादी के दिन उठाया ये कदम

हापुड़। अक्सर खेल के प्रति अपने जूनून की बात सुनी होंगी लेकिन कोई लड़की अपनी शिक्षा के प्रति जुनून दिखये यह देखने को नहीं मिलता है। ऐसा ही कुछ हापुड जनपद के समाना गांव में देखने को मिला। गाँव के ही बीआर इंटर कॉलेज के गेट के बाहर हाथों में मेहंदी लगाये, प्रवेशपत्र और कलम थामे खड़ी इस लड़की का नाम कीर्ति है जो इंटरमीडिएट की छात्रा है।

कीर्ति की आज शादी है लेकिन शादी उसकी शिक्षा में अवरुद्ध न बने और उसकी परीक्षा न छूटे इसलिए वो अपनी शादी के दिन परीक्षा देने के लिए कॉलेज पहुंची है और अपना एग्जाम भी दिया।

अक्सर शादी के दौरान लड़कियों को घर से बाहर नहीं निकलने दिया जाता है क्योंकि परिजनों को अनहोनी का डर रहता है लेकिन कीर्ति के परिजनों ने शिक्षा के महत्व को समझा और अपनी बेटी का सपोर्ट करते हुए उसे परीक्षा देने के लिए कॉलेज भेजा।

छात्रा कीर्ति ने बताया कि उसके परिवार ने उसको काफी सपोर्ट किया है जिसके बाद वो एग्‍जाम देने आ सकी। घर में शादी की तैयारियों के बीच कीर्ति की बहन उसे परीक्षा केन्‍द्र त‍क अपने साथ लेकर आई और परीक्षा देने के बाद वापस घर ले गई। घर में शादी की तैयारियों के बीच छात्रा की शिक्षा को लेकर अलख काबिले तारिफ है।

रिपोर्ट – शक्ति ठाकुर, हापुड़

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*