Netflix पर फ़्री में Movie और Web Series देखने का मौका, जानिए कैसे देख सकते हैं

The chance to watch free movies and web series on Netflix, know how to watch

इस वीकेंड 5 और 6 दिसंबर को नेटफ्लिक्स स्ट्रीम फेस्ट आयोजित किया जा रहा है जो कि 5 दिसंबर की रात 12:00 बजे से शुरू हो जाएगा। सबसे खास बात यह है कि 5 और 6 दिसंबर को इंडियन यूजर्स के लिए नेटफ्लिक्स पूरी तरह निःशुल्क रहेगा। अगर आपने अभी इस पॉपुलर ओटीटी (OTT) प्लेटफॉर्म का सब्सक्रिप्शन नहीं लिया है तो आप इस पर वेब सीरीज फिल्म समेत अन्य कंटेंट देख सकते हैं।

अब आपको बताते हैं कि आप कैसे नेटफ्लिक्स के इस ऑफर का फायदा उठा सकते हैं। दरअसल नेटफ्लिक्स इंडिया (Netflix India) ने कहा है कि नेटफ्लिक्स के जरिए हम भारत में मनोरंजन प्रेमियों के लिए दुनिया भर की सबसे अधिक अनोखी कहानियां लाना चाहते हैं। इसलिए हम स्ट्रीमफेस्ट (Stream Fest) का आयोजन कर रहे हैं। 5 दिसंबर रात 12 बजे से 6 दिसंबर रात 12 बजे तक नेटफ्लिक्स निःशुल्क है। नेटफ्लिक्स जो कि अमेरिका का ओटीटी प्लेटफॉर्म हैं। इसे ऐमजॉन प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video), डिज्नी प्लस हॉटस्टार (Disney Plus Hotstar) और जी5 जैसे ओटीटी प्लेटफॉर्म्स से कड़ी टक्कर भी मिल रही है। स्ट्रीम फेस्ट की शुरुआत कर नेटफ्लिक्स द्वारा नए ग्राहकों को लुभाया जा रहा है।

नेटफ्लिक्स स्ट्रीम फेस्ट के दौरान नेटफ्लिक्स का फ्री लाभ उठाने के लिए किन स्टेप्स को आपको फॉलो करना होगा, आइए जानते हैं-

-सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट Netflix.com/StreamFest पर जाएं या फिर नेटफ्लिक्स मोबाइल ऐप  डाउनलोड कर सकते हैं।

  • अगर नेटफ्लिक्स पर पहले से अकाउंट नहीं है तो आपको साइन-अप करना होगा।
  • Netflix.com/StreamFest पर जाकर रिमाइंडर सेट कर सकते हैं।
  • स्मार्टफोन, टीवी, iOS डिवाइस, गेमिंग कंसोल आदि पर Netflix को फ्री में एक्सेस किया जा सकता है।

स्ट्रीमफेस्ट के तहत सभी यूजर्स के लिए नेटफ्लिक्स फ्री है, फिलहाल किसी भी तरह के क्रेडिट-डेबिट कार्ड या पेमेंट की जरूरत नहीं पड़ेगी। नेटफ्लिक्स स्ट्रीमफेस्ट के दौरान एक अकाउंट को सिर्फ एक यूजर ही यूज कर सकता है। दो यूजर एक ही अकाउंट को यूज नहीं कर सकते हैं।

About admin 5389 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।