भोगनीपुर नहर पर सवा सौ साल पुराना पुल टूटा, आवागमन हुआ बंद

फिरोजाबाद। शिकोहाबाद में स्टेशन रोड स्थित भोगनीपुर नहर पर लगभग सवा सौ साल पुराना पुल पीडब्लूडी और ठेकेदार की लापरवाही की भेंट चढ़ गया। बीती रात नहर पुल की एक साइड की मिट्टी धंस गई, जिससे वर्षों पुराने पुल की एक तरफ की सपोर्ट दीवार और उसके सहारे खड़ा पीपल का पेड़ जमींदोज हो गया। कई दिनों से पुल के नीचे जमीन में पानी भरने से सड़क के भी धंसने की आशंका बढ़ गयी है। सूचना पर पहुंची एसडीएम और सीओ ने एहतियात के तौर पर भारी वाहनों के निकलने पर रोक लगा दी है।

शिकोहाबाद बटेश्वर मार्ग को जोड़ने के लिए स्टेशन रोड पर नहर पुल बना हुआ है। संकरा होने के कारण यहां आए दिन जाम लग जाता था जिससे निजात पाने के लिए स्थानीय जनता ने पुल के चौड़ीकरण की मांग की। नया पुल पीडब्लूडी विभाग द्वारा बनाया जा रहा है। पुल निर्माण के शुभारंभ से लेकर आज तक ठेकेदार अपनी मनमानी और लापरवाही करता आ रहा है जिसके कारण अब लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

एक सप्ताह पूर्व स्थानीय लोगों ने नहर पुल के अंदर पानी भरने और जमीन नीचे पोली होने का अंदेशा किया था। एसडीएम ने साईड में बोरियों में मिट्टी भरने के निर्देश दिये थे लेकिन ठेकेदार ने कोई कार्यवाही नहीं की। जिसकी वजह से गुरुवार अल सुबह स्वामी नगर को जाने वाले मार्ग की तरफ सड़क की मिट्टी धंस गई, जिससे पुल की सपोर्ट के लिए बना ईटों का एक हिस्सा भी ढह गया और वहां खड़ा पीपल का पेड़ भी गिर गया।

About admin 4975 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।