टीम इंडिया की पारी और 239 रन की जीत, कोहली और अश्विन ने बनाए रिकॉर्ड

नागपुर। श्री लंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में टीम इंडिया ने पारी और 239 रन से शानदार जीत दर्ज की है। दूसरी पारी में खेलते हुए श्रीलंकाई टीम 166 रन पर ढेर हो गई। स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने मैच में कुल 8 विकेट झटके और टेस्ट क्रिकेट में अपने 300 विकेट भी पूरे कर लिए। वह सबसे तेज 300 विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बन गए।

श्री लंका ने पहली पारी में 205 रन बनाए थे जिसके बाद भारतीय टीम ने 6 विकेट पर 610 रन बनाकर अपनी पहली पारी घोषित की। श्री लंका की दूसरी पारी 49.3 ओवर में 166 रन पर सिमट गई और मेजबान टीम ने शानदार जीत अपने नाम की। 3 मैचों की सीरीज में टीम इंडिया ने 1-0 की बढ़त बना ली है। कोलकाता में खेला गया सीरीज का पहला टेस्ट ड्रॉ रहा था।

मेहमान टीम के लिए दूूसरी पारी में कप्तान दिनेश चंडीमल ने सर्वाधिक 61 रन की पारी खेली। चंडीमल ने अपने टेस्ट करियर का 15वां अर्द्धशतक पूरा किया। सुरंगा लकमल 31 रन बनाकर नाबाद रहे। सोमवार सुबह करुणारत्ने और लाहिरू थिरिमाने बल्लेबाजी करने उतरे। भारतीय स्पिनर रवींद्र जडेजा ने श्रीलंका को करुणारत्ने (18) के रूप में दिन का पहला झटका दिया। इसके बाद तो एक के बाद एक श्रीलंकाई खिलाड़ियों का पविलियन लौटना जारी रहा। करुणारत्ने के बाद थिरिमाने भी 23 रन बनाकर पेसर उमेश यादव का शिकार बन गए।

पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज महज 10 रन बनाकर ही जडेजा की गेंद पर मिड ऑफ में खड़े रोहित शर्मा को कैच थमा बैठे। विकेटकीपर बल्लेबाज निरोशन डिकवेला महज 4 रन बनाकर ही लौट गए। दासुन शनाका भी सिर्फ 17 रनों का ही योगदान दे सके। वहीं, रंगना हेराथ और दिलरुवान परेरा शून्य पर ही लौट गए। रविचंद्रन अश्विन ने परेरा और हेराथ को आउट किया।

About admin 6474 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*