पैसा दो मनचाहे नंबर लो, नहीं तो जो करना है कर लो

आगरा। अपने चेहरे पर नकाब लगाकर जिला मुख्यालय पहुंची इन छात्राओं को डर है कि अगर उन्होंने अपने हक के लिए आवाज को बुलंद किया तो उन्हें जान से मार दिया जाएगा। नकाब पहने जिला मुख्यालय पहुंची यह सभी छात्राएं एसएसडी एजुकेशनल इंस्टिट्यूट लादूखेड़ा की बीटीसी तृतीय वर्ष की छात्राएं हैं। इन सभी छात्राओं ने जिला अधिकारी के नाम एक ज्ञापन सौंप एसएसडी एजुकेशनल इंस्टीट्यूट लादू खेड़ा के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग उठाई है।

नकाब पहने हुई छात्राओं का कहना है कि SSD एजुकेशनल इंस्टीट्यूट लादूखेड़ा से वो BTC कर रही हैं और BTC की रेगुलर छात्राएं हैं लेकिन इस शिक्षण संस्थान के अधिकारी प्रयोगात्मक परीक्षा में अच्छे नंबर देने के नाम पर अवैध वसूली कर रहे हैं और ऐसा ना करने पर संस्थान की ओर से उन्हें नंबर कम दिए गए हैं। जबकि अन्य छात्राओं के नंबर उनसे काफी अच्छे हैं।

छात्राओं ने अपनी लिखित शिकायत में कहा है कि पिछले दिनों डाइट ने उनकी प्रयोगात्मक परीक्षा कराई थी लेकिन पैसा ना देने के कारण डाइट के अधिकारियों और एसएसडी एजुकेशन संस्थान के अधिकारियों की सांठगांठ के चलते उन्हें नंबर बहुत कम दिए गए हैं। इसकी शिकायत बहुत पहले भी जिला प्रशासन से कर चुकी हैं लेकिन अब पानी सिर से भी ऊपर निकल गया है।

छात्राओं का कहना है कि इसका विरोध संस्थान के अधिकारियों के सामने किया गया तो उन्होंने मुंह बंद ना करने पर जान से मारने की धमकी भी दे दी है। छात्राओं का कहना है कि वह अपना घर बार छोड़कर यहां पर बेहतर शिक्षा के लिए रह रही है लेकिन कड़ी मेहनत के बावजूद भी उन्हें अच्छे नंबर नहीं मिल रहे हैं। छात्राओं ने जिला प्रशासन से इस मामले में हस्तक्षेप कर एसएसडी एजुकेशनल संस्थान के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग उठाई है।

वजह साफ़ है कि सरकार शिक्षा का स्तर सुधारने को लाख कोशिश करे लेकिन शिक्षा संस्थान में बैठे अधिकारियों की ही शह पर आज भी शिक्षा माफिया डंके की चोट पर भ्रष्टाचार का खेल खेल रहे हैं। कई बार शिकायतों के वाबजूद कोई इनका कुछ नहीं बिगाड़ पा रहा।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*