विज्ञान प्रदर्शनी में छात्र-छात्राओं ने किया प्रतिभा का प्रदर्शन, मिले पुरस्कार

आगरा। फतेहाबाद के महावीर जी पब्लिक स्कूल में रविवार को विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया जिसमें स्कूली छात्र-छात्राओं ने विभिन्न प्रकार के वैज्ञानिक मॉडल प्रस्तुत किए तथा लोगों की सराहना बटोरी। इस दौरान विभिन्न गणमान्य लोगों ने प्रदर्शनी का अवलोकन किया ।

महावीर जी पब्लिक स्कूल में आयोजित विज्ञान प्रदर्शनी में स्कूली छात्र-छात्राओं ने एडवांस सिटी ,हाइड्रोलिक फैन ,पोलूशन मॉडल ,कंट्रोल रोबोट, हाइड्रोलिक ब्रिज , तथा हाइड्रॉलिक जेसीबी मशीन का प्रदर्शन किया। इस दौरान नासा के पूर्व वैज्ञानिक आनंद राय ने छात्र-छात्राओं द्वारा बनाए गए मॉडल्स की प्रशंसा की।

कार्यक्रम में नगर पंचायत आशा देवी चक ने संबोधन में कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में भी प्रतिभाओं की कमी नहीं है स्कूलों को ऐसी प्रतिभाओं को तराश कर आगे लाना चाहिए ।वहीं कार्यक्रम में मौजूद एन के मिश्रा ने कहा के ग्रामीण परिवेश में इस तरह के मॉडल प्रस्तुत कर छात्र-छात्राओं ने शहर के बच्चों को भी मात दे दी है। इस दौरान अपने अपने मॉडल प्रस्तुत करने वाले बच्चों में रोहित कुशवाहा प्रथम, संजना सुजाता गुर्जर द्वितीय , अंकुश कुशवाहा तृतीय स्थान पर रहे ।

कार्यक्रम में मौजूद विद्यालय के प्रबंधक राजेश शर्मा ने कहा की स्कूल का उद्देश्य प्रतिभाओं को तराश कर आगे लाना है। इस दौरान प्रमुख रूप से नरोत्तम शर्मा , शिवराज सिंह ,राजकुमार चक ,हरिओम चौहान, राम नरेश गुर्जर ,केरन सिंह, मनोज चौहान ,आशीष शर्मा, राजकुमार शर्मा, राकेश शर्मा सहित बड़ी संख्या में गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*