भ्रष्टाचार रोकने को एसएसपी की नई पहल, फ़रियादी भी हुए मुरीद

मथुरा। योगी सरकार प्रदेश से भ्रष्टाचार ख़त्म करने के साथ साथ पुलिस की वर्तमान छवि को बदलने का प्रयासः कर रही है। इस प्रयासः को पुलिस अधिकारी भी अमली जामा पहनाने में जुटी हुई है। आम व्यक्ति हो या भी पुलिस महकमे का व्यक्ति बिना रिश्वत दिये कोई काम नहीं होता है। पुलिस महकमे में बढ़ते भ्रष्टाचार को रोकने के लिए मथुरा के एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने दिये सख्त आदेश जारी किये है।

एसएसपी के आदेश पर सार्वजानिक स्थानों थाने और चौकियों के बाहर गोवर्धन थाना प्रभारी निरीक्षक संसार सिंह ने जगहों पर नोटिस चस्पा किये है। जिसमें आम लोगों से अपील की गयी है कि पासपोर्ट, चरित्र वेरिफ़िकेशन आदि में जांच के बहाने कोई भी पुलिसकर्मी रिश्वत मांगता है तो वे उसकी शिकायत इस नम्बर 9454458106 पर सकते है।

यह नंबर हर चस्पा नोटिस पर अंकित है। प्रभारी निरीक्षक गोवेर्धन संसार सिंह का कहना था कि एसएसपी प्रभाकर चौधरी के पास इसमे सम्बंधित काफी शिकायतें आ रही थी जिससे विभाग की छवि धूमिल हो रही थी। इसलिये एसएसपी ने यह कदम उठाया है। इससे अवैध उगाई करने वाले पुलिसकर्मियों पर लगाम लगेगी। जो भी पीड़ित शिकायत करेगा उसका नाम गुप्त रखा जायेगा।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*