रविदास जयंती पर एत्मादपुर में होगा विशेष कीर्तन कथा समागम का आयोजन

आगरा। माघ माह की पूर्णिमा 9 फरवरी रविवार को संत शिरोमणि गुरु रविदास की जयंती पर विशेष कीर्तन कथा समागम का आयोजन गुरु घर चेतना स्तंभ नगला परमसुख एत्मादपुर फिरोजाबाद रोड एनएच 2 पर बड़े ही श्रद्धा भाव के साथ किया जाएगा। इसकी जानकारी एक प्रेसवार्ता के दौरान दी गयी। प्रेसवार्ता के दौरान आयोजकों ने इस धार्मिक कार्यक्रम के पोस्टर का विमोचन किया और इस धार्मिक कार्यक्रम की पूरी जानकारी दी।

आयोजकों ने बताया कि इस समागम में विशेष रूप से गुरुद्वारा गुरु का ताल के संत बाबा प्रीतम सिंह का सहयोग है। इस समागम में महेंद्र पाल सिंह सुखमनी सभा के वीर महेन्द्र पाल द्वारा गुरु रविदास की महिमा का वर्णन कीर्तन के माध्यम से किया जाएगा। कथा वाचक रंजीत सिंह गुरुद्वारा गुरु का ताल समूह जत्था कथा के माध्यम से गुरु रविदास के जीवन व्याख्यान करेंगे और समूह संगत को उनके जीवन से रूबरू कराएंगे।

आयोजक हरिचरण ने बताया कि यह एक अनूठा प्रयास है। इससे पहले भगत रविदास की जयंती गुरु घर चेतना स्तंभ नगला परमसुख एत्मादपुर पर होगा। आयोजकों ने सभी गुरु प्यारी संगतो से अपने परिवार व मित्रों सहित गुरु घर पहुँचकर धार्मिक कार्यक्रम में पहुँचने की अपील की है।

आयोजकों ने बताया कि गुरु घर पर सुबह से ही धार्मिक कार्यक्रम का दौर शुरू हो जाएगा। धार्मिक कार्यक्रमों के दौरान कीर्तन और कथा के माध्यम से भगत रविदास के जीवन से सभी को रूबरू कराया जाएगा, साथ ही गुरु का अटूट लंगर भी बरतेगा।

प्रेस वार्ता में मुख्य रूप से हरीचरन मुल्लाजी, वीर महेंद्र पाल सिंह, गुरु, ग्रंथि अजैब सिंह टीटू, जी पी पुष्कर पूर्व मंत्री, गुरु सेवक श्याम भोजवानी, नरेंद्र सिंह खनूजा, गुरदीप लुथरा,विजेंद्र सिंह, आमोद कुमार, प्रमोद कुमार, मोहन सिंह, अमित बाबू आदि मौजूद रहे।

About admin 3470 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।