सिंचाई के पानी को लेकर सपा का धरना शुरू

आगरा। एत्मादपुर तहसील क्षेत्र की रजवाहा में सिंचाई के लिए पानी छोड़े जाने की मांग को लेकर पदयात्रा के बाद सपा का धरना सैकड़ों किसानों सहित तहसील परिसर में शुरू हो गया है। जिसका नेतृत्व एत्मादपुर के सपा नेता दिनेश यादव कर रहे हैं।

क्षेत्र की एकमात्र सहपऊ रजवाह जिससे 90% किसानों की भूमि सिंचित होती है लेकिन संबंधित अधिकारियों की उदासीनता के चलते अभी तक नहर की सफाई तक नहीं हो पाई है। जिसके लिए एत्मादपुर क्षेत्र के एकमात्र सक्रिय नेता दिनेश यादव ने 3 महीने से लगातार उपजिलाधिकारी एत्मादपुर और विभाग के अधिशासी अभियंता को हाथरस में ज्ञापन सौंपा था जिसके बाद भी सफाई का कार्य नहीं कराया सका। जो अभी तक सफाई नहीं हो पाई है तो नहरों में पानी कब आएगा।

किसानों की मांगों को लेकर समाजवादी पार्टी साइकिल से पैदल हो गई और पद यात्रा निकालते हुए विभिन्न गांवों से गुजर कर तहसील परिसर में सैकड़ों किसानों के साथ सपा के युवा नेता दिनेश यादव धरने पर बैठ गए हैं।

सपा नेता दिनेश यादव ने बताया कि उनका धरना किसी अधिकारी विशेष के खिलाफ नहीं है बल्कि वे विभाग की आलसी और नाकारा अधिकारियों के खिलाफ धरने पर हैं और जब तक रजवाहा की नहरों में पानी नहीं आ जाएगा और किसान अपनी भूमि सिंचित नहीं कर लेगा तब तक वे धरने पर बैठे रहेंगे। कई बार ज्ञापन देने के बाद भी कोई सुनवाई ना होने पर वे धरने पर हैं क्योंकि उनका विश्वास प्रदेश की सरकार और अधिकारियों से उठ चुका है।

सपा नेता किसानों सहित सुनवाई ना होने पर रात में भी तहसील परिसर में ही रुकेंगे। धरना को समर्थन देने के लिए अन्य सपा नेता राकेश यादव, समर चेतन यादव, किशन यादव भारत यादव, हरिमोहन , मुकेश , बच्चा, यतेंद्र चौहान , रामू चौहान , श्री किशन दिवाकर , राजेश कुशवाहा , राजेंद्र टेलर , महीपाल नेताजी , रामनाथ , संतवीर , अटल बिहारी , ओमबीर , सत्यपाल , भोला बघेल , अक्कू बघेल, मनमोहन चौहान , ओमप्रकाश , प्रदीप , टिल्लू , सुरेश , अशोक , श्रीप्रसाद , राजेंद्र पहलवान , रक्षःपाल , आदि किसान मौजूद रहे।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*