हाथरस कांड में एसआईटी जांच हुई पूरी, रिपोर्ट में हो सकता है कई अहम घटनाओं का खुलासा

हाथरस के थाना चंदपा के अंतर्गत बूलगढ़ी गांव में दलित युवती के साथ गैंगरेप की घटना की जांच SIT द्वारा पूरी कर ली गई है। एसआईटी ने हाथरस कांड में‌ तकरीबन 100 से ज्यादा लोगों के बयान दर्ज किए हैं। इस मामले में 17 अक्टूबर तक सरकार को रिपोर्ट सौंपने की तिथि निर्धारित की गई थी जिसके मद्देनजर आज शुक्रवार जांच का आखिरी दिन है और इस दौरान एसआईटी सिर्फ कागजी कार्यवाही करेगी। एसआईटी द्वारा सभी पक्षों और गवाहों से पूछताछ पूरी की जा चुकी है। निर्धारित तिथि के अनुसार 17 अक्टूबर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जांच रिपोर्ट सौंपी जाएगी। एसआईटी की जांच में कई चौंकाने वाले खुलासे होने की संभावना जताई जा रही है।

दरअसल आपको बता दें कि घटना के बाद सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाथरस कांड की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया था और सप्ताह भर का समय दिया था लेकिन जांच का दायरा बढ़ाने के लिए गृह सचिव भगवान स्वरूप की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यों की गठित एसआईटी टीम को रिपोर्ट फाइल करने के लिए 10 दिन का और समय दिया गया था जिसकी मियाद 17 अक्टूबर को पूरी हो जाएगी।

About admin 4807 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।