गाजियाबाद के श्मशान घाट हादसे में एसआईटी ने दाखिल की चार्जशीट, 5 को ठहराया दोषी

SIT files charge sheet in Ghaziabad's crematorium ghat accident, 5 convicted

गाजियाबाद के उखलारसी गांव में श्मशान घाट की नई बनी छत गिरने से परिजन के अंतिम संस्कार में आए 24 लोगों की दबकर मौत हो गई थी। वहीं 20 लोगों के घायल होने की घटना के जिम्मेदार लोगों के खिलाफ एसआईटी ने अपनी चार्जशीट स्पेशल कोर्ट मनोज पांडे के समक्ष दाखिल कर दी है। एसआईटी ने मुरादनगर पालिका की अधिशासी अधिकारी निहारिका सिंह चौहान, नगर पालिका परिषद के रिटायर्ड अवर अभियंता चंद्रपाल सिंह, श्मशान घाट की छत बनवाने वाले ठेकेदार अजय त्यागी, संजय गर्ग और सुपरवाइजर आशीष को जिम्मेदार ठहराया है।

वहीं एसआईटी ने चार्जशीट दाखिल करके बताया कि इन पांचों आरोपियों के खिलाफ पर्याप्त सबूत मिले हैं, जिसके तहत यह चार्जशीट दाखिल की गई है। लिहाजा इन पांचों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की जा रही है। हालांकि, अन्य आरोपियों के खिलाफ अभी विवेचना की जा रही है।मिली जानकारी के मुताबिक, मामले की रिपोर्ट गाजियाबाद के मुरादनगर थाने में विगत 3 जनवरी को दर्ज की गई थी, जिसमें बताया गया था कि मुरादनगर के उखलारसी गांव में बम्बा रोड स्थित श्मशान घाट में नगर पालिका परिषद द्वारा छत का निर्माण कराया गया था लेकिन हादसे के दौरान यह छत ढह गई और 24 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई थी।

स्थानीय पुलिस ने मामला दर्ज करने के बाद विवेचना के आधार पर मुरादनगर नगर पालिका की अधिशासी अधिकारी निहारिका सिंह चौहान, नगर पालिका परिषद के रिटायर्ड अवर अभियंता चंद्रपाल सिंह, ठेकेदार अजय त्यागी, संजय गर्ग और सुपरवाइजर आशीष को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया था।बता दें सरकार ने मामले की विवेचना एसआईटी को सौंप दी थी, जिस पर एसआईटी ने रिपोर्ट दर्ज कर विवेचना की और सबूत इकट्ठा करने के बाद आरोपियो के खिलाफ गैर इरादतन हत्याएं, तोड़फोड़ और सरकारी धन का गबन करने सहित तमाम धाराओं में आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दायर की है।

About admin 6478 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।