माता के भजनों से लोगों के दिलों में जगह बनाने वाले गायक नरेंद्र चंचल ने दुनिया को कहा अलविदा

Singer Narendra Chanchal said goodbye to the world by making prayers in the hearts of people with his mother's hymns

‘तूने मुझे बुलाया शेरावालिये और चलो बुलावा आया है’, जैसे माता के गीतों से लोगों के दिलो में अपनी जगह बनाने वाले भजन गायक नरेंद्र चंचल अब इस दुनिया में नहीं रहे। शुक्रवार को भजन गायक नरेंद्र चंचल ने अपोलो अस्पताल में दोपहर लगभग 12:15 बजे अंतिम सांस ली। वे 80 साल के थे। बताया जाता है कि बीते तीन माह से नरेंद्र चंचल बीमार चल रहे थे और दिल्ली के एक अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। शुक्रवार को करीब 12.15 बजे अपोलो अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी मृत्यु हो गयी।

गायक नरेंद्र चंचल ने माता के भजनों को नई दिशा दी। एक समय ऐसा आया जब उनके गीतों के बगैर नवरात्र की कल्पना नहीं की जा सकती थी। नरेंद्र चंचल के बारे में कहा जाता है कि वे बचपन में अपनी मां कैलाशवती के मुंह से माता के भजन सुना करते थे। इसी से उनमें संगीत के प्रति रुचि जागी।

अमृतसर में जन्मे तथा जालंधर को अपनी कर्मभूमि मानने वाले नरेंद्र चंचल के निधन से शहर के धार्मिक स्थलों में भी शोक की लहर है। सिद्ध शक्तिपीठ श्री देवी तालाब मंदिर में हर वर्ष नवरात्रि के दिनों में हाजिरी लगवाने आते थे। श्री देवी तालाब मंदिर के जागरण के बाद उनका कैरियर बुलंदियों पर पहुंचा था।

अगर आप हमारे न्यूज़ ब्रेकिंग के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ना चाहते हैं तो इस लिंक पर क्लिक करके हमें सपोर्ट करें, धन्यवाद…

https://chat.whatsapp.com/K7TYmtMzREv5Os7R2Lgzy8

About admin 6700 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।