चांदी कारीगर ने अपने साथियों के साथ रची लूट की झूठी घटना की साजिश, ऐसे हुआ ख़ुलासा

Silver artisan conspired with his colleagues for the false incident of loot, this is how it was revealed

Agra. 28 अप्रैल को हुई चांदी की लूट की घटना का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। इस घटना का चांदी कारीगर ही मास्टरमाइंड निकला, पुलिस ने उसके एक साथी को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस पूछताछ में पता चला कि चांदी की कोई लूट नहीं हुई बल्कि चांदी कारीगर रवि ने ही अपने साथियों के साथ झूठी लूट की घटना को अंजाम दिया और चांदी को छुपा लिया था। इस मामले का खुलासा एसपी सिटी रोहन पी बोत्रे ने किया।

30 अप्रैल को चांदी कारोबारी सुरेन्द्र कुमार निवासी पीपल मंडी में हरीपर्वत थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। चांदी कारोबारी के मुताबिक उसने चांदी कारीगर रवि को मजदूरी पर आभूषण बनाने के लिए चांदी दी थी। 28 अप्रैल को जब उसने रवि को चांदी के आभूषण के लिए फोन किया तो उसने बताया कि चांदी को दो एक्टिवा सवार ने लूट लिया है। इस घटना की जानकारी पुलिस को देकर मुकदमा दर्ज कराया।

एसपी सिटी रोहन पी बोत्रे ने बताया कि मुकदमा दर्ज होने पर कई टीमों का गठन किया और मार्केट में रवि के बारे में पूछताछ की तो उसकी छवि ईमानदारी वाली नहीं निकली। इस पर रवि को हिरासत में लिया गया और सख्ती से पूछताछ की तो रवि ने अपना गुनाह कबूल किया और पूरी साजिश का खुलासा किया।

एसपी सिटी ने बताया कि रवि ने पूछताछ में बताया कि उसका कारोबार सही नहीं चल रहा था। इसलिए उसने अपने साथियों के साथ मिलकर इस घटना को अंजाम दिया। चांदी लूट की झूठ की साजिश रची। मदिया कटरा पर नासिर और फैजल ने चांदी से भरा थैला लूटा और फिर 112 पर उसने लूट होने की सूचना दी। इस खुलासे पर पुलिस ने आवास विकास क्षेत्र में छापा मारकर अमान को गिरफ्तार किया जिसके पास से लगभग 8 किलो चांदी बरामद की है। वहीं उसके दो साथियों की धरपकड़ में जुट गई है।

पुलिस ने रवि और अमान को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है, वहीँ नासिर और फैजल की धरपकड़ में जुट गई है।

About admin 6674 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।