श्री महाशिवरात्रि पर्व : सात दिवसीय रुद्र महायज्ञ का आयोजन

आगरा। विश्व कल्याण हेतु श्री महाशिवरात्रि पर्व पर सात दिवसीय रुद्र महायज्ञ का आयोजन किया जा रहा है। सोमनाथ धाम रुई की मंडी पर आयोजित यह कार्यक्रम पीर डॉक्टर शंकर नाथ योगी जी द्वारा किया गया है। इस कार्यक्रम में निशुल्क जनेऊ संस्कार भंडारा रुद्राभिषेक रुद्र महायज्ञ महा आरती ध्वजा पूजन और रूद्र पूजन जैसे कार्यक्रम शामिल है। साथ ही साथ आपको बताते चलें कि पीर डॉक्टर शंकर नाथ योगी द्वारा आयोजित श्री महाशिवरात्रि पर्व पर सप्त दिवसीय रुद्र महायज्ञ को लेकर क्षेत्रीय लोगों में खासा उत्साह है। बड़ी संख्या में लोग रूद्र पूजा और रुद्र दुग्धाभिषेक कार्यक्रम और महा आरती में सम्मिलित हो रहे हैं।

कार्यक्रम के शुरुआती अवसर पर ओम नमः शिवाय का जाप साथ ही साथ महायज्ञ में बड़ी संख्या में क्षेत्र के लोग आहुति देने के लिए पहुंचे थे। इस मौके पर त्रिलोक के देवता भगवान भोले शंकर की पिंडी को भी विशेष रूप से सजाया गया था। भगवान भोले शंकर की पिंडी पर बेलपत्र धतूरा और पुष्प अर्पित किए गए। साथ ही साथ लोगों का कहना था कि महाशिवरात्रि के इस पावन पर्व पर लोग बड़ी संख्या में इकट्ठे हो रहे हैं और धार्मिक आयोजन का लाभ ले रहे हैं।

पिछले कई वर्षों से इस सप्त दिवसीय रुद्राभिषेक महायज्ञ का आयोजन सोमनाथ धाम मंदिर रुई की मंडी में किया जाता है। प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी यह कार्यक्रम निरंतर चल रहा है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*