Home आगरा झंडे के साथ आगरा किला में घुसने के दौरान शिव सैनिकों की सुरक्षाकर्मियों के बीच हुई तकरार

झंडे के साथ आगरा किला में घुसने के दौरान शिव सैनिकों की सुरक्षाकर्मियों के बीच हुई तकरार

by admin

Agra. मंगलवार सुबह आगरा किला के सुरक्षाकर्मियों और शिव सैनिक कार्यकर्ताओं के बीच तकरार हो गई। देखते ही देखते तकरार गर्मा गर्मी में बदल गई। मामले को बढ़ता देख वहां मौजूद लोगों की पहल करने के बाद मामला शांत हुआ। जब इस पूरे मामले की जांच पड़ताल की गई तो पता चला कि शिव सैनिक झंडे के साथ आगरा किला में प्रवेश करना चाहते थे। सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें रोक दिया जिस पर बवाल हुआ।

महाराष्ट्र आए थे शिवसैनिक

आगरा किले के सुरक्षाकर्मियों की जिन शिव सैनिकों के साथ तकरार हुई थी वे महाराष्ट्र के बताए जा रहे हैं। जानकरी के मुताबिक महाराष्ट्र से लगभग 40 शिव सैनिकों का एक दल आगरा किला भ्रमण करने के लिए आया था। वह मंगलवार सुबह आगरा किला पहुंचा। पहले सभी ने आगरा किले का भ्रमण किया। हाथों में झंडे लेकर आगरा किले पर फोटो व वीडियोग्राफी कराने के लिए किले में प्रवेश करना चाहते थे। झंडे के साथ किले में प्रवेश करने को लेकर सुरक्षाकर्मियों ने मना कर दिया। बस इसी बात को लेकर शिवसैनिकों और आगरा किले के सुरक्षाकर्मियों के बीच तकरार हो गई। लोगों को समझाने बुझाने के बाद मामला जैसे तैसे शांत किया गया।

गौरतलब है कि आगरा किले के साथ-साथ सभी ऐतिहासिक स्मारकों पर झंडे बैनर के साथ किसी तरह की फोटोग्राफी वीडियोग्राफी और प्रदर्शन पूरी तरह से प्रतिबंधित है। अगर कोई व्यक्ति या संगठन इस तरह की घटना करता है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाती है। वहीँ सुरक्षाकर्मियों की जिम्मेदारी रहती है कि वह इस तरह की गतिविधियां स्मारकों के अंदर न होने दें।

Related Articles

Leave a Comment

%d bloggers like this: