Home agra ताजमहल में सर्वर फिर डाउन, ढाई घंटे तक पर्यटक परेशान

ताजमहल में सर्वर फिर डाउन, ढाई घंटे तक पर्यटक परेशान

by admin
Server down in Taj Mahal, long line to buy tickets

आगरा। ताजमहल में मंगलवार को फिर सर्वर डाउन। उमस भरी गर्मी में पर्यटक परेशान। 19 दिन में चार बार हुआ सर्वर डाउन। अफसर भी मौन।

ताजमहल में एक बार फिर मंगलवार को पर्यटकों को परेशानी का सामना करना पड़ा। आफलाइन टिकट विंडो का सर्वर फिर डाउन हो गया। एक महीने में ऐसा चौथी बार हुआ है। इससे पहले सोमवार को भी ​डेढ़ घंटे तक दिक्कत रही थी। मंगलवार को सुबह साढ़े आठ बजे से फिर यही परेशानी खड़ी हो गई।

इससे पर्यटकों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी। घंटों तक सैलानी लाइन में लगे रहे। पुरातत्व विभाग भी इसकी सुनवाई नहीं कर रहा है। बताया जा रहा है कि आफलाइन टिकट सर्वर के रखरखाव की जिम्मा गोदरेज कंपनी के पास है। इसका अनुबंध पिछले माह खत्म हो चुका है। ऐसे में यह परेशानी सामने आ रही है। मंगलवार को करीब ढाई घंटे तक सर्वर डाउन रहा। जुलाई में अब तक चार बार सर्वर में खराबी आई है। बीते गुरुवार को तो पूरा दिन ही टिकट विंडो बंद रही थी।

ऑनलाइन टिकट के लिए क्यूआर कोड स्कैनिंग में भी नेटवर्क प्रॉब्लम
ताजमहल का दीदार करने के लिए काफी लोगों ने ऑनलाइन टिकट भी खरीद ली लेकिन जैसे ही वह ऑनलाइन टिकट के साथ क्यूआर कोड स्कैन करने के लिए पहुंचे तो उनकी टिकट का क्यूआर कोड भी स्कैन नहीं हुआ। उन्हें पता चला कि नेटवर्क प्रॉब्लम चल रहा है जिसके चलते पर्यटक और ज्यादा परेशान हो गए।

पर्यटक दिखे परेशान
ऑफलाइन टिकट विंडो का सर्वर डाउन था तो वहीं ऑनलाइन टिकट खरीदने पर क्यू आर कोड स्कैनिंग में नेटवर्क प्रॉब्लम आ रही थी। इसके चलते पर्यटकों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

Related Articles

Leave a Comment

%d bloggers like this: