Home सामाजिक फिल्म देखकर कूड़ा बीनने वाले परिवार की जगी ख्वाईश, अटल चौक पर मनाया बेटे का शानदार जन्मदिन

फिल्म देखकर कूड़ा बीनने वाले परिवार की जगी ख्वाईश, अटल चौक पर मनाया बेटे का शानदार जन्मदिन

by admin
Seeing the film, the family of the garbage picker woke up, celebrated the son's wonderful birthday at Atal Chowk
Spread the love

Agra. आगरा के कैंट स्टेशन के निकट अटल चौक पर गुरुवार रात एक खास जन्मदिन की पार्टी हुई। फुटपाथ पर रहने वाले कूड़ा बीनने वाले परिवार ने अपने लाल का जन्मदिन मनाया। जन्मदिन मनाने के लिए परिवार ने अपनी एक हफ्ते की कमाई खर्च कर कपड़े, केक और सजावट का सामान खरीदा और अन्य साथियों को दावत दी। बर्थडे का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद जमकर शेयर किया जा रहा है।

दो साल बाद पूरी हुई तमन्ना

जानकारी करने पर पता चला कि सोशल मीडिया पर वायरल हुआ यह वीडियो आगरा कैंट स्थित अटल चौक के पास फुटपाथ पर रहने वाले परिवार का है। कूड़ा बीन कर गुजारा करने वाले कृष्णा के घर दो साल पहले विष्णु का जन्म हुआ था। विष्णु के जन्म होने पर उसका पिता और लोगों की तरह दावत देना चाहता था पर उसके पास पैसे नहीं थे। अपने बच्चे का जन्मदिन मनाने के लिए इस बार उसने तैयारी कर रखी थी। काफी समय से वो एक स्थानीय व्यक्ति के पास अपनी रोज की कमाई में से कुछ पैसा जोड़ कर रखता था। बच्चे के जन्मदिन पर उसने बेटे के लिए नए कपड़े खरीदे और अच्छा सा केक और नमकीन के साथ सजावट का सामान खरीदा।

अटल चौक पर की सजावट

कृष्णा फुटपाथ पर रहता है। रात में वहां अंधेरा रहता है। इस कारण उसने वहां बने अटल चौक पर जाकर सजावट की और बच्चे का जन्मदिन मनाया।

आस पास के लोग भी हुए शामिल

बता दें कि जब कृष्णा ने अटल चौक पर सजावट की तो आस पास के दुकानदारों में भी व्याकुलता हुई। जब कृष्णा की पत्नी नए कपड़े पहनकर विष्णु को केक काटने लाई तो सब लोग बिन बुलाए ही दावत में शरीक हो गए। लोगों ने बच्चे को उपहार भी दिए। इस विशेष जन्मदिन की दावत के वीडियो बनाकर लोगों ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिए।

टीवी में देखा था जन्मदिन

कृष्णा के अनुसार पास के एक होटल में चाय पीने के दौरान उसकी पत्नी ने एक फ़िल्म में बच्चे का जन्मदिन मनाते हुए देखा था। उसके बाद वह अपने बच्चे का जन्मदिन भी मनाना चाहती थी। इसलिए उसने पैसे इकट्ठा कर बच्चे का जन्मदिन मनाया। होटल के लायक पैसे नहीं थे तो अटल चौक की रौनक में ही बेटे का जन्मदिन मना लिया। सभी लोग जन्मदिन की दावत से बहुत खुश हुए हैं।

Related Articles