श्रीराम भूमि पूजन को लेकर आगरा में सुरक्षा अलर्ट, जिले को जोन-सेक्टर में बांटा गया, RAF तैनात

आगरा। अयोध्या में त्रेता के अवतारी भगवान श्री राम के भव्य मंदिर निर्माण की नींव रखी जानी है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, हिंदूवादी संगठनों के बड़े पदाधिकारी जिसमें राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के क्षेत्र प्रचारक भी इस कार्यक्रम में शामिल होंगे। ऐसी भव्य और दिव्य मंदिर के भूमि पूजन के अवसर पर पूरा देश खुशी मना रहा है। विश्व हिंदू परिषद ने जगह-जगह मिष्ठान वितरण, कीर्तन, हवन, यज्ञ, सुंदरकांड और दीपोत्सव का आयोजन किया है। वहीं सुरक्षा एजेंसियों के इनपुट मिलने के बाद पूरे उत्तर प्रदेश को हाई अलर्ट पर रखा गया है। स्वयं पुलिस महानिदेशक ने उत्तर प्रदेश के जिले के सभी कप्तानों को अलर्ट मोड पर रखा है। पीएसी बल के अलावा स्थानीय पुलिस और आरएएफ को जगह-जगह तैनात किया गया है। ड्रोन कैमरा और सीसीटीवी के माध्यम से पुलिस हर एक फिजा बिगाड़ने वाले व्यक्ति पर नजर रखेगी।

आगरा के पुलिस अधीक्षक नगर रोहन पी बोत्रे ने बताया कि आगरा जिले को कई जोन और सेक्टरों में बांट दिया गया है। मजिस्ट्रेट को तैनात कर दिया गया है। पुलिस कर्मियों की छुट्टियों को रद्द कर दिया गया है। सिविल पुलिस से लेकर ट्रैफिक पुलिस को अलर्ट पर रखा गया है। पीएसी और आरएएफ को मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों में फ्लैग मार्च करने के दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं। पुलिस के आला अफसर और प्रशासनिक अधिकारी सुबह से ही मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों और असामाजिक तत्वों पर कड़ी निगाह रखने वाले हैं।

एसपी सिटी ने बताया कि ऐसे मौके पर कहीं कोई असामाजिक तत्व शहर की फिजा ना खराब कर दें, इसके लिए पूरा खाका तैयार कर लिया गया है। शांति पीस कमेटियों के साथ में पुलिस में बैठक कर ली है। धर्म गुरुओं के माध्यम से भी पुलिस अपील कर रही है। इलाकाई पुलिस ने मुखबिर तंत्र को मजबूत कर दिया गया है।

About admin 4653 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।