सौभाग्य योजना में हर गरीब का घर होगा रोशन –आशा देवी चक( चेयरमैन)

फतेहाबाद 17 दिसंबर। भारतीय जनता पार्टी की केंद्र व प्रदेश की सरकार द्वारा अब हर गरीब के घर को रोशन करने की निर्णय लिया गया है। इसी कड़ी में मुफ्त विद्युत कनेक्शन की सौभाग्य योजना शुरु की गई है जिसमें अब हर घर को बिजली दी जाएगी। उक्त विचार फतेहाबाद में कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए नगर पंचायत फतेहाबाद के चेयरमैन आशा देवी चक ने चमरपुरा में व्यक्त किये। इस दौरान दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम फतेहाबाद के अधिशासी अभियंता लोकेश कुमार, उपखंड अधिकारी कुलदीप सिंह राजपूत भी मौजूद रहे। पहले दिन फतेहाबाद क्षेत्र में 397 कनेक्शन बांटे गए।

सौभाग्य योजना के अंतर्गत फतेहाबाद में 12 जगहों पर कैंप लगाकर कनेक्शन वितरित किए गए। प्रमुख कार्यक्रम का आयोजन फतेहाबाद विकासखंड के ग्राम चमरपुरा में किया गया जहां चेयरमैन आशा देवी चक ने कनेक्शनों का वितरण किया और स्विच जलाकर कार्यक्रम की औपचारिक शुरुआत की।

अधिशासी अभियंता लोकेश कुमार ने बताया कि यह योजना आर्थिक रुप से कमजोर लोगों के लिए है। यहां पर पहले दिन कुल 397 कनेक्शन में से 316 कनेक्शन ए पी एल, 81कनेक्शन बीपीएल लोगों को बांटे गए। उपखंड अधिकारी कुलदीप सिंह राजपूत ने बताया कि यह योजना आगे भी चलती रहेगी। इसका उद्देश्य हर घर को रोशन करना है। इस अवसर पर प्रधान श्री भगवान, अवर अभियंता पदम सिंह, भाजपा नेता तरुण असोलिया सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*