दशहरा पर रावण का दहन रोकने के लिए सारस्वत समाज ने चलाया पोस्टकार्ड अभियान

आगरा। रावण दहन को रोकने के लिए लंकापति दशानन रावण पूजा आयोजन समिति द्वारा पोस्टकार्ड अभियान की शुरुआत की है। समिति की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पोस्ट कार्ड लिखकर रावण दहन पर रोक लगाने की मांग की जा रही है। रावण के पुतला दहन रोके जाने की मांग सारस्वत समाज की ओर से काफी समय से की जा रही है।

लंकापति महाराज दशानन रावण पूजा आयोजन समिति परंपरा के अनुसार बुराई पर अच्छाई की जीत दर्शाने को हर वर्ष दशहरा पर्व पर रावण के पुतले का दहन किया जाता है। सारस्वत समाज पिछले कुछ वर्षों से पुतला दहन का विरोध करता आ रहा है। समिति के संयोजक डॉ मदन मोहन शर्मा ने बताया कि रावण शिव भक्त और प्रकांड विद्वान थे। हिंदू संस्कृति में केवल एक ही बार अंतिम संस्कार किया जा सकता है। इसलिए बार-बार पुतला फूंकने का कोई औचित्य नहीं है।

समिति अध्यक्ष एडवोकेट उमाकांत सारस्वत ने बताया कि आज पोस्ट कार्ड अभियान से प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री से पुतला दहन करने पर रोक लगाने की मांग की गई है। भारी संख्या में समाज के लोगों ने पीएम मोदी व सीएम योगी के नाम पोस्टकार्ड लिखे है। सभी को उम्मीद है कि पीएम नरेंद्र मोदी व सीएम योगी इस मामले में उचित कार्यवाही करेंगे।

इस मौके पर मुख्य रूप से अमन सारस्वत, नकुल सारस्वत, दुर्गेश सक्सेना, विश्वजीत सिंह, रामानुज मिश्रा, दीपांश सक्सेना, कुसुम सक्सेना, गीता यादव, गौरी पावनी सारस्वत, युक्ति शर्मा आदि मौजूद रहे।

About admin 5000 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।