एथेलेटिक्स प्रतियोगिता में खिलाड़ी का नाम बदलने पर हडकंप

फतेहाबाद। विगत 24 से 26 तक मथुरा में आयोजित मंडलीय माध्यमिक विद्यालयी एथेलेटिक्स प्रतियोगिता में 400 मीटर की दौड मे अव्वल रहे खिलाड़ी का राज्य स्तरीय दौड़ से नाम बदल दिया गया। मजेदार बात यह रही कि जिस छात्र ने एथलेटिक्स प्रतियोगिता में भाग ही नहीं लिया उसका नाम सम्मलित कर दिया गया। विजेता खिलाड़ी को जब जानकारी हुई तो वह दंग रह गया। उसने तुरंत इसकी जानकारी अपने अभिभावकों को दी। अभिभावकों ने कालेज के प्रधानाचार्य से संपर्क किया। इसकी जानकारी होने पर कालेज के मैनेजमेंट रात भर मैराथन दौड़ के बाद उन्हें कामयाबी हासिल हो सकी।

संदीप शर्मा पुत्र देवेन्द्र शर्मा निवासी जाजपुर फतेहाबाद जनता इंटर कालेज के कक्षा 9 का छात्र हैं। उसने विगत 24 से 26 सितंबर को मंडलीय माध्यमिक विद्यालयी एथलेटिक्स प्रतियोगिता में 400 मीटर की दौड में भाग लिया था और मंडल में प्रथम स्थान प्राप्त किया लेकिन मंडलीय खिलाड़ियों की सूची में दूधाधारी इंटर कालेज नगला विष्णु के छात्र संदीप का नाम शामिल कर दिया गया जबकि उसने इस प्रतियोगिता में भाग ही नहीं लिया था।

विगत मंगलवार को संदीप शर्मा के द्वारा जब राज्य स्तरीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता के बारे मे आगरा मे जानकारी करने पर उन्हें पता चला कि उनका नाम सूची में ही नहीं है। उनके स्थान पर दूधाधारी इंटर कालेज के संदीप का नाम हैं। इस बात की जानकारी जनता इंटर कालेज फतेहाबाद डा.शिवकुमार सिंह को दी गई। इसके बाद कालेज का मैनेजमेंट सक्रिय हो गया। पूरी रात भागदौड करने के बाद दूधाधारी इंटर कालेज के छात्र संदीप के स्थान पर जनता इंटर कालेज फतेहाबाद के छात्र संदीप शर्मा का नाम किया गया। मजे की बात तो यह हैं कि दूधाधारी इंटर कालेज के छात्र संदीप मंडलीय एथेलेटिक्स प्रतियोगिता में 400 मीटर दौड में हिस्सा ही नहीं लिया गया।

बुधवार को जनता इंटर कालेज के छात्र संदीप शर्मा 400 मीटर व 600 मीटर के लिए मनीष प्रदेशीय माध्यमिक विद्यालयी एथलेटिक्स प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए कानपुर के लिए रवाना हो गए है। यह प्रतियोगिता कानपुर में 4 से 8 अक्टूबर तक होगी।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*