Home प्रशासन कोहरे के क़हर से ‘ऑलवेदर बल्ब’ बचाएंगे रोडवेज बस को, मिलेगी कैशलेस टिकट की सुविधा

कोहरे के क़हर से ‘ऑलवेदर बल्ब’ बचाएंगे रोडवेज बस को, मिलेगी कैशलेस टिकट की सुविधा

by admin
Roadways bus will get the facility of cashless ticket to save 'all-weather bulb' from the ravages of fog
Spread the love

Agra. उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम सर्दी के मौसम में पढ़ने वाले कोहरे में यात्रियों के सुरक्षित सफर के लिए बसों में ‘ऑलवेदर बल्ब’ लगाने जा रहा है। इस बल्ब से कोहरे में हादसों की संभावना कम हो जाएगी। अभी तक प्रदेश में 9500 बसों में ऑलवेदर बल्ब लगाए जा रहे हैं। ताजनगरी में 540 बसों में भी बल्ब लगाए जा रहे हैं। इसी के साथ सर्दी के मौसम में सर्द हवाओं से बचाने के लिए सभी बसों का चैकअप भी किया जा रहा है जिसमें बसों की गद्दियों व शीशों को बदला जाएगा।

Roadways bus will get the facility of cashless ticket to save 'all-weather bulb' from the ravages of fog

सफर में मिलेगी कैशलैश सुविधा

उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम द्वारा बसों में सफर करने वाले यात्रियों के लिए अब डेबिट और क्रेडिट कार्ड से पैसे लेने की सुविधा जल्द शुरु होने जा रही है। इस सुविधा को लेकर मुंबई की आईटी कंपनी से रोडवेज का अनुबंध हुआ है। कंपनी द्वारा 3 माह के भीतर लखनऊ और गाजियाबाद से अपनी सेवाएं की जाएंगी शुरू।

यात्रियों को यह सेवा आधुनिक मशीन के द्वारा कंपनी उपलब्ध कराएगी। ऑनलाइन सेवाएं शुरू होने से टिकटिंग प्रणाली में पारदर्शिता आएगी। गाजियाबाद और लखनऊ में सफल परीक्षण के बाद ताजनगरी सहित अन्य शहरों में भी यह सुविधा जल्द शुरू होगी।

सेवा प्रबंधक अनुराग यादव ने बताया कि सर्दी और कोहरे को देखते हुए सारी बसों में ऑलवेदर बल्ब लगवा दिए गए हैं। यह तकनीक पिछले कई वर्षों से लगातार अपनाई जा रही है जिससे कोहरे में होने वाली सड़क हादसों में कमी आई है।

Related Articles